Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

लंदन से पटनायक का स्थानांतरण 'नियमित': सरकार

Publish Date: July 03 2018 10:38:17am

नयी दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) विदेश मंत्रालय (एमईए) ने प्रधानमंत्री कार्यालय के आदेश पर लंदन में भारतीय उप उच्चायुक्त दिनेश पटनायक को वापस बुलाने संबंधी मीडिया रिपोर्टों को खारिज कर दिया है। 

विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा,"हमने ब्रिटेन में भारतीय उप उच्चायुक्त दिनेश पटनायक के दिल्ली वापस तबादले संबंधी समाचार रिपोर्टें देखी हैं। पटनायक को नियमित प्रशासनिक निर्णय के हिस्से के रूप में मुख्यालय में स्थानांतरित किया गया था।"सूत्रों ने बताया कि श्री पटनायक को शीघ्र ही नयी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। बीजिंग में पदस्थापन के दौरान भी श्री पटनायक विवादों से घिर गये थे। सूत्र ने कहा, "इसके विपरीत किसी भी प्रकार की खबर (लंदन से पटनायक को वापस बुलाये जाने पर) पूरी तरह झूठी और आधारहीन है।"

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक अप्रैल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लंदन यात्रा के दौरान एक समारोह में अगली पंक्ति में उनके साथ (श्री मोदी के साथ) हिंदुजा भाइयों की मौजूदगी के लिए कथित तौर पर जिम्मेदार श्री पटनायक को राजधानी में एमईए मुख्यालय में वापस बुला लिया गया। विदेश मंत्रालय के अधिकारियों का हालांकि कहना है कि यह केवल 'नियमित स्थनांतरणÓ है और इसे 'हटाये जानेÓ के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। 1990-बैच के भारतीय विदेश सेवा अधिकारी पटनायक ने बीजिंग में 2000 से 2002 तक पहले सचिव के रूप में कार्य किया है। उन्होंने वियना में मिशन के डिप्टी चीफ और कंबोडिया के भारतीय दूत के रूप में भी कार्य किया है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top