Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

दुबई जाने वाले युवक की बात सुन कर पुलिस भी हो गयी परेशान, एजेंटों पर होगी कार्रवाई

Publish Date: July 03 2018 12:44:49pm

लुधियाना (उत्तम हिन्दू न्यूज) : पुलिस को दी शिकायत में मलविंदर सिंह ने बताया कि 14 दिसंबर 2017 को शहर के ही एजेंट जगदीश सिंह ने पंद्रह युवाओं को दुबई में वर्क परमिट पर भेजा था। वहां जाते ही एयरपोर्ट पर उनके पासपोर्ट ले लिए गए और उन्हें वहां पानी ढोने वाले ट्रक चलाने पर लगा दिया गया। वहां उनसे 18-18 घंटे काम लिया जाता था और वेतन तक नहीं दिया जाता था। वेतन मांगते तो उन्हें शहर के दूर ऊंटों के बाड़े में कई दिन तक भूखे बंद कर रखा गया। इस दौरान उनके दो साथी की मौत भी हो गई, जिनके शव भी बड़ी मुश्किल से भारत आए थे। बाद में वह अपने तीन साथियों के साथ किसी तरह वहां से निकला और इंडियन एंबेसी पहुंचा। यहां पर उन्हें एमरजेंसी पासपोर्ट मुहैया करवाए गए और वह किसी तरह भारत पहुंचे और आते ही इसकी शिकायत पुलिस से की।

लुधियाना के मालविंदर ने कई चौकाने वाले खुलासे किए हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि एजेंटों के चंगुल में फंसकर दुबई जाने के बाद उन्हें बंधुआ मजदूरों की तरह काम करते थे। वहां जाते ही उनके पासपोर्ट छीन लिए गए थे। 18 घंटे काम लेने के बाद भी वेतन नहीं मिलता। पैसे मांगो तो ऊंटों के बाड़े में कई दिनों तक भूखे रखते हैं। इस तरह की जिल्लत भरी जिंदगी जीने के बाद लौटे गांव गूडे निवासी मलविंदर सिंह ने यह खुलासे पुलिस के समक्ष किए हैं। पुलिस ने उनके बयान पर नर्क में धकेलने वाले एजेंट के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है। पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई की भी बात कर रही है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top