Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

PDP में विद्रोह, J&K में BJP के नेतृत्व में बन सकती है सरकार

Publish Date: July 03 2018 01:56:44pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जम्मू-कश्मीर की राजनीति में जैसे ही कांग्रेस सक्रिय हुई वैसे ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कान खड़े हो गए और अब खबर आ रही है कि महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाली पीडीपी के कुछ असंतुष्ट विधायक बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने की योजना में हैं। फिलहाल की कई घटनाएं इस संभावना की ओर इशारा करती हैं। प्रदेश के सीनियर बीजेपी नेता और पूर्व उप-मुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता ने हाल ही में बयान दिया था कि पीडीपी के कई असंतुष्ट विधायक बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। इससे अब इस संभावनाओं को बल मिलने लगा है कि पीडीपी के असंतुष्ट विधायकों के साथ मिलकर बीजेपी प्रदेश में सरकार बना सकती है। 

अभी हाल में बीजेपी महासचिव राम माधव पीपल्स कॉन्फ्रेंस नेता सज्जाद लोन से मिले थे। लोन के बारे में कहा जा रहा है कि वे असंतुष्ट विधायकों का एक अलग मोर्चा बना सकते हैं। इन अटकलों के बीच गुप्ता का बयान काफी अहम माना जा रहा है। गुप्ता के अनुसार, भाजपा ने पीडीपी के नाराज विधायक इमरान रजा अंसारी और आबिद अंसारी को बीजेपी ने तोड़ लिया है। इस पर गुप्ता ने कहा कि ये विधायक अपने पार्टी नेतृत्व से नाराज हैं और जल्द कोई नया मोर्चा बना सकते हैं। 

पीडीपी के पांच विधायकों ने रविवार को पार्टी नेतृत्व के खिलाफ आवाज उठाई थी और महबूबा मुफ्ती पर भाई-भतीजावाद की राजनीति करने का आरोप लगाया था। इनका यह भी दावा था कि वे पीडीपी में दम घुटने जैसा महसूस कर रहे हैं। इमरान एक मीडिया संगठन को बताया कि महबूबा मुफ्ती ने पीडीपी को न केवल पार्टी के रूप में नाकाम किया बल्कि अपने दिवंगत पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद के उन सपनों को तोड़ दिया जो उन्होंने देखे थे। उन्होंने राजनीति में नए उतरे तस्दुक मुफ्ती को इस साल कैबिनेट मंत्री बनाने और महबूबा के रिश्तेदार सरताज मदनी को पार्टी में अहम पद देने के बारे में कहा, यह एक परिवार का शो बन गया था जिसे भाइयों, चाचाओं और अन्य रिश्तेदारों की ओर से चलाया जा रहा था।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top