Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

रेप पीड़ित बच्ची को बचाने की कोशिशें तेज, विमान से लाया जा रहा दिल्ली

Publish Date: July 03 2018 02:34:47pm

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश के सतना में दो दिन पहले दुष्कर्म की शिकार बनी चार साल की मासूम बच्ची को बेहतर इलाज के लिए आज एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाया जायेगा। वहीं मंदसौर में पिछले सप्ताह सामूहिक दुष्कर्म का शिकार बनी आठ साल की बच्ची को स्थिति सामान्य होने के चलते इंदौर के महाराजा यशवंत राव चिकित्सालय की गहन चिकित्सा इकाई से सामान्य वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार उचेहरा थाना क्षेत्र के ग्राम पन्ना में रविवार को दुष्कर्म का शिकार बनी चार साल की बच्ची को कल सतना में अस्पताल में दाखिल कराया गया था। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक जिला प्रशासन ने आज उसे बेहतर इलाज के लिये दिल्ली के अखिल भारतीय अायुर्विज्ञान केंद्र (एम्स) में दाखिल कराने का फैसला लिया है।

वहीं इंदौर एमवायएच अधीक्षक डॉ वी एस पाल ने आज मंदसौर दुष्कर्म पीड़ित बच्ची की स्थिति के संबंध में मेडिकल बुलेटिन जारी कर बताया कि उसके स्वास्थ्य में गतिशील सुधार आ रहा हैं। मनोवैज्ञानिक तौर पर उसे सदमे से बाहर लाने के लिए मनोचिकित्सक उसकी काउंसलिंग कर रहे हैं। बच्ची अब वीडियो गेम खेल रही है और उसे तरल भोजन जैसे फलों का रस, दलिया और बिस्किट दिये जा रहे हैं।

मंदसौर निवासी इस बच्ची के साथ पिछले मंगलवार को सामूहिक दुष्कर्म हुआ था। मामले में दो आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं। शुक्रवार से बच्ची का उपचार इंदौर में हो रहा है। सतना में बच्ची से दुष्कर्म का आरोपी भी पुलिस के हत्थे चढ़ चुका है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top