Sunday, December 09,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राहुल गांधी को किसानी का ककहरा तक नहीं पता : सांसद मस्त  

Publish Date: July 03 2018 07:21:39pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय किसान मोर्चा के अध्यक्ष एवं भदोही से सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने यहां मंगलवार को कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अक्सर खेती और किसानी की बातें करते रहते हैं, लेकिन उनको खेती-किसानी का ककहरा तक नहीं पता है। मस्त ने वीवीआईपी गेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि किसान या खेती के बारे में जो लोग हर जगह पर आंदोलन की बातें करते हैं, उनको खेती-किसानी का ककहरा तक नहीं पता है। ये लोग सिर्फ किताबों में खेती करते हैं। 

सांसद ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष भी जगह-जगह किसान, खेती और मजदूर की बातें करते रहते हैं। अगर राहुल गांधी ज्वार, धान या फिर गेहूं का पौधा पहचान लें तो वह उनका बड़ा सम्मान करेंगे। 

मस्त ने कहा, आजादी के बाद नरेंद्र मोदी की ऐसी पहली सरकार है जिसने हिंदुस्तान के बजट का 52 फीसदी किसानों की योजनाओं में दिया है। जो लोग मध्य प्रदेश और यूपी में किसानों के लिए आंदोलन कर रहे थे, हमने उन लोगों को संवाद के लिए बुलाया। उसके बाद आंदोलन समाप्त हुआ। शासन, प्रशासन और समाज मिलकर सरकारी योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचा सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने फिजूलखर्ची रोककर किसानों का कर्जा माफ किया। केंद्र तथा प्रदेश की सरकार ने गन्ना किसानों के लिए जो काम किया, उसके लिए किसानों ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। वीरेंद्र सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पहले किसानों की खुशहाली के लिए काम हो रहा है। आज तक भेड़पालक किसानों के लिए किसी सरकार ने नहीं सोचा था, मगर मोदी सरकार ने उनकी समृद्धि की योजना बनाई। देशभर में कृषि-ऋषि परंपरा सम्मेलन हो रहा है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top