Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

हवाई सेवा विस्तार पर होगा 10 लाख करोड़ का निवेश: प्रभु

Publish Date: July 03 2018 07:54:03pm

कानपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): उड्डयन उद्योग को अपार संभावनाओं का क्षेत्र करार देते हुये केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने मंगलवार को कहा कि देश में हवाई सेवा क्षेत्र के विस्तार के लिए 10 लाख करोड़ रूपये का निवेश किया जायेगा। 

औद्योगिक नगरी कानपुर में हवाई सेवा की शुरूआत करते हुये प्रभु ने कहा कि उड्डयन उद्योग ने पिछले एक साल में 20 प्रतिशत की बढत हासिल की है जो निसंदेह बेहतरीन शुरूआत है। सरकार जल्द ही देश भर में एयर कार्गो हब बनाने की पहल करेगी जिसका सबसे ज्यादा फायदा किसानों को मिलेगा।

उन्होने कहा कि फल, दूध और सब्जियाें को एक शहर से दूसरे शहर में ले जाने के लिये रेल अथवा सडक परिवहन का इस्तेमाल होता है जिससे कई बार बड़ी तादाद में किसानों के उत्पाद सड़कर नष्ट हो जाते है। एयर कार्गो हब का लाभ यह होगा कि किसान अपनी उपज जल्द से जल्द एक से दूसरी जगह ले जा सकेगा।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हुई अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा, हेडफोन की जगह निकला नट-बोल्ट

मुंबई(उत्तम हिन्दू न्यूज)- बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सोनाक्ष...

top