Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अमरनाथ के बालटाल में भूस्खलन, 5 श्रद्धालुओं की मौत, 3 घायल

Publish Date: July 04 2018 09:31:44am

श्रीनगर(उत्तम हिन्दू न्यूज)- अमरनाथ के बालटाल मार्ग पर रेलपत्री और बरारीमार्ग के बीच मंगलवार देर शाम भूस्खलन होने के कारण 5 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और तीन श्रद्धालु घायल हो गए। 

बारिश के कारण ब्रारिमार्ग-रेलपतग्री इलाके में देर रात को भूस्खलन हुआ। मंगलवार को दो शवों को बरामद किया गया जबकि अन्य तीन बुधवार को बरामद हुए। पुलिस ने कहा, "मृतकों की पहचान की जा रही है।" खराब मौसम ने वार्षिक तीर्थयात्रा को प्रभावित किया है। मौसम विज्ञान विभाग ने बुधवार को गुफा मंदिर की ओर जाने वाले पहलगाम और बालटाल दोनों मार्गो पर बारिश की संभावना जताई है।

जानकारी के अनुसार एक ग्रुप बालटाल मार्ग के जरिए अमरनाथ के दर्शन को जा रहा था। उसी दौरान रास्ते में भूस्खलन होने से चपेट में आ गया। देर रात को ही एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, आईटीबीपी, एमआरटी, सीआरपीएफ, पुलिस और सेना ने एक साथ बचाव अभियान चलाया।

हादसे के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस पर दुख जताया है। देर रात से ही बचाव-राहत कार्य तेजी से शुरू कर दिया गया है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top