Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

CBI ने पी. चिदंबरम की हिरासत मांगी, कोर्ट ने बढ़ाई जमानत अवधि

Publish Date: July 04 2018 10:44:32am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम की हिरासत मांगी है। बीते दिन दिल्ली हाई कोर्ट में चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका का विरोध करते हुए सीबीआई ने कहा कि चिदंबरम ने जांच में सहयोग नहीं किया है इसलिए उनकी हिरासत सीबीआई को दी जाए। सीबीआई का कहना था कि 6 जून को पूछताछ के दौरान चिदंबरम सवालों का जवाब देने से बचते रहे। सीबीआई ने कहा कि सच सामने लाने के लिए हिरासत में पूछताछ करने की जरूरत है। हालांकि, हाई कोटज़् ने चिदंरबम की गिरफ्तारी से अंतरिम राहत की अवधि बढ़ाकर 1 अगस्त कर दी है। इस मामले की अगली सुनवाई दो अगस्त को होगी।
 
सीबीआई की ओर से दाखिल की गई एफआईआर में चिदंबरम का नाम नहीं था। पूर्व वित्तमंत्री ने अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताया था। उनके बेटे कातिज़् चिदंबरम को ष्टक्चढ्ढ ने इस मामले में गिरफ्तार किया था और अभी वह जमानत पर हैं। एफआईआर में सीबीआई ने आरोप लगाया था कि कातिज़् ने वित्त मंत्रालय के अधिकारियों पर अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर आइएनएक्स मीडिया की ओर से किए गए अवैध विदेशी निवेश का मामला दबा दिया था। एफआईआर में बताया गया था कि अधिकारियों ने आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश के लिए नई मंजूरी मांगने की अनुमति दी थी, जबकि कंपनी पहले ही यह निवेश अपने कब्जे में कर चुकी थी। आईएनएक्स मीडिया के मालिक इंद्राणी और पीटर मुखजीज़् थे। ये दोनों शीना बोरा हत्या मामले में आरोपी हैं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : लंच तक आस्ट्रेलिया को 233 रनों की बढ़त

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने यहां वाका मैदान पर भारत के साथ खेले ...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top