Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर में डाक्टरों की हड़ताल से निपटने के लिए एस्मा

Publish Date: July 04 2018 05:08:49pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने डाक्टरों की हड़ताल से निपटने के लिए बुधवार को आवश्यक सेवा रखरखाव कानून(एस्मा) लागू करने का फैसला किया है। डाक्टर अपनी मांगों के समर्थन में मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं।

राज्य के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया “ सरकार मरीजों को बिना चिकित्सा सुविधाओं के तड़पता नहीं छोड़ सकती और स्वास्थ्य सेवाओं में किसी प्रकार की बाधा नहीं पड़े , इसे सुनिश्चित करने के लिए डाक्टरों की हड़ताल से निपटने के लिए एस्मा लगाया जायेगा।”

अधिकारी ने कहा कि मौसम खराब होने की वजह राज्य में बाढ़ का खतरा है । ऐसी स्थिति में पर्याप्त सेवाओं को सुनिश्चित करना और जरुरी हो गया है। लाल डेड समेत सभी सरकारी मेडिकल कालेजों,अस्पतालों के रेजिडेंट डाक्टर मंगलवार से अनिश्चितकाल हड़ताल पर है।

लाल डेड अस्पताल में बुधवार की सुबह डाक्टरों की हड़ताल की वजह से कई बच्चों की कथित तौर पर मौत हो जाने से विरोध नजर आया। विरोध कर रहे मरीजों के तीमारदारों ने बताया “हमें इस अस्पताल से दूसरे अस्पताल भेजा गया है। विरोध प्रदर्शन करने वालों का आरोप था कि डाक्टरों के उपलब्ध नहीं होने से इलाज के अभाव में बच्चों की मौतें हुई हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि लाल डेड प्रसूति अस्पताल में करीब 30 डाक्टरों की तैनाती है जो सभी अनुलब्ध हैं जिससे यहां की सेवाएं मजबूरन बंद करनी पड़ी।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


भारत ने रचा इतिहास, 10 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में पहली बार जीता टेस्ट

एडिलेड(उत्तम हिन्दू न्यूज)- विश्व की नंबर एक टीम इंडिया ने सा...

देबिना, गुरमीत वैश्विक सम्मेलन में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेता गुरमीत चौधरी और अभिनेत्री...

top