Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कैलाश मानसरोवर गए तीर्थयात्रियों का जत्था नेपाल के रास्ते पहुंचा भारत

Publish Date: July 04 2018 06:40:14pm

बहराइच (उत्तम हिन्दू न्यूज): कैलाश मानसरोवर के सिमीकोट में अत्यधिक बारिश की वजह से फंसे 253 तीर्थयात्रियों में से 103 यात्रियों के पहले जत्थे को नेपाल के रास्ते भारत भेज दिया गया है। सभी तीर्थयात्रियों को नेपालगंज एयरपोर्ट पर प्लेन से उतारकर रुपईडीहा के रास्ते बहराइच में रुकवाया गया है। भारत पहुंचे तीर्थयात्रियों में तमिलनाडु, केरल, दिल्ली, सिंगापुर, हैदराबाद के तीर्थयात्री शामिल हैं।

सभी तीर्थयात्रियों के दस्तावेजों की जांच कर उनके परिजनों से संपर्क किया जा रहा है ताकि सभी को सुरक्षित उनके घर पहुंचाया जा सके। पहले जत्थे में पहुंचे 103 तीर्थयात्रियों में से एक महिला और एक पुरुष तीर्थयात्री की आक्सीजन की कमी से मौत हो चुकी है। पहला जत्था रुपईडीहा में अधिकारियों की निगरानी में रुकवाया गया है, जिसकी देखरेख स्वयं डीएम माला श्रीवास्तव कर रही हैं। 

भारत के विभिन्न राज्यों से तीर्थयात्रियों का जत्था 25 जून को कैलाश मानसरोवर की यात्रा के लिए निकला था लेकिन मौसम के खराब होने की वजह से 253 तीर्थयात्रियों को सिमीकोट में रोका गया था लेकिन वहां भी आक्सीजन की कमी और पर्याप्त जगह न होने की वजह से आपात स्थिति में यात्रियों के लिए 5 एयरप्लेन की व्यवस्था की गई ताकि यात्री नेपाल के रास्ते भारत आकर अपने घर सुरक्षित पहुंच सकें।

डीएम माला श्रीवास्तव ने बताया कि दिल्ली से तत्काल सभी यात्रियों की सुविधा के लिए आदेश दिया गया है जिसके बाद जनपद के सभी एसडीएम और सिटी मजिस्ट्रेट, सीआरओ, सहित दर्जनों अधिकारियों को मौके पर तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि अगले 5 दिनों तक तीर्थयात्रियों का जत्था नेपाल के रास्ते बहराइच आएगा जिसके लिए सभी व्यवस्था चाक चौबन्द किए गए हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हुई अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा, हेडफोन की जगह निकला नट-बोल्ट

मुंबई(उत्तम हिन्दू न्यूज)- बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सोनाक्ष...

top