Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बुलंदशहर में पत्नि की हत्या के आरोप में पति को उम्रकैद

Publish Date: July 04 2018 08:14:49pm

बुलंदशहर (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर की एक अदालत ने पत्नी की हत्या के आरोप में पति को दोषी मानते हुए आजीवन कारावास एवं बीस हजार रूपये के जुर्माने की सजा सुनाई है। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता नवनीत कुमार शर्मा ने बुधवार को बताया कि मेेरठ के मऊखास गावं के चुन्नु सिंह की पुत्री सविता सिंह का विवाह वर्ष 2005 में स्याना क्षेत्र के महाव गांव निवासी हरफूल सिंह के साथ हुआ था। शादी में हैसियत से अधिक दहेज दिया गया। सविता के भाई टीटू के अनुसार शादी में मिले दहेज से पति हरफूल सिंह व उसका परिवार खुश नही था। कम दहेज लाने के लिए हरफूल उसका भाई मनवीर और प्रेम सिंह सविता को प्रताडित मारपीट करते थे और उसे भूखा भी रखते थे। इस बीच सविता ने एक बेटे को जन्म दिया। टीटू के अनुसार उसके परिवार ने हैसियत से अधिक दहेज दिया लेकिन ससुराल वाले खुश नही हुए। टीटू ने 22 अक्टूबर 2011 को स्याना थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी बहन सविता अपनी ससुराल में घर के आंगन में पडी थी। उसी समय उसका पति हरफूल अपने भाई प्रेम सिंह व मनवीर के साथ घर आया और घर में रखी मिटटी के तेल की कनस्तर को निकाल लाया है। 

प्रेमसिंह व मनवीर ने सविता को पकड लिया और हरफूल ने उस पर मिटटी का तेल ऊडेल कर आग लगा दी। तीनों भाई मौके से फरार हो गए। गांव के लोगों ने बुरी तरह से जली हालत में सविता को स्याना के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया। हालत खराब होने पर उसे मेरठ मेडिकल में उपचार के लिए भेज दिया। जहां सविता ने मृत्यु पूर्व दिए अपने बयानो में पति पर उत्पीडन व मिटटी का तेल डाल आग लगाकर जलाने का आरोप लगाया। बयान दर्ज कराने के बाद सविता की मौत हो गई। भाई की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने सविता के शव का पोस्टमार्टम कराया और विवेचना के बाद पति हरफूल सिंह के विरूद्ध आरोप पत्र न्यायालय में दाखिल किया। अपर जिला सत्र न्यायाधीश सुनील कुमार सिंह ने बुधवार को मामले की सुनवाई के बाद हरफूल सिंह को पत्नी की हत्या का दोषी करार देते हुए उसे आजीवन कारावास की सजा तथा 20 हजार रूपये का अर्थ दंड भी लगाया हैं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top