Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

शर्मनाक : जम्मूू-कश्मीर की सेंट्रल यूनिवर्सिटी में राष्ट्रगान का अपमान

Publish Date: July 05 2018 02:47:29pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): सिनेमाघरों में राष्ट्रगान का अपमान करने की घटनाओं के बीच जम्मूू-कश्मीर की सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ कश्मीर यूनिवर्सिटी में ऐसी घटना सामने आई है। यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह के दौरान राष्ट्रीय गान बजा। इस दौरान कई स्टूडेंट्स अपनी कुर्सियों पर बैठे रहे। इन छात्रों के बैठे रहने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है यह वीडियो 4 जुलाई का बताया जा रहा है। इसमें साफ देखा जा सकता है कि सेरेमनी के दौरान जब राष्ट्रीय गान बज रहा था, तब ज्यादातर बच्चे खड़े हो गए, लेकिन कुछ स्टूडेंट्स अपनी सीट से नहीं उठे। इस घटना से संबंधित और जानकारी आने का इंतजार किया जा रहा है।

गौरतलब है कि पिछले साल नवंबर महीने में भी ऐसी ही घटना हुई थी। राजौरी में बाबा गुलाम शाह बादशाह यूनिवर्सिटी में दो स्टूड़ेंट्स को राष्ट्रीय गान का अपमान करने के लिए प्राथमिकी दर्ज की गई थी। राष्ट्रगान को लेकर गृह मंत्रालय के शिष्टाचार संबंधी कुछ दिशा-निर्देश हैं। इसके तहत सामान्य माहौल में दर्शकों को राष्ट्रगान के बजने पर उसके सम्मान में सावधान मुद्रा में खड़ा होना जरूरी है। हालांकि, किसी फिल्म या डॉक्युमेंट्री के दौरान ऐसा करना जरूरी नहीं है। साथ ही जिन जगहों पर लोगों के खड़े होने से अव्यवस्था और परेशानी होती है, उन जगहों पर राष्ट्रगान बजाना जरूरी नहीं है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पत्नी के पैरों में नजर आए 'माही', साक्षी ने फोटो शेयर कर लिखा ये

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): दिग्गज क्रिकेटरों में अपना नाम शुमार करवा चुके पूर्व कैप्टन मह...

संगीत जगत के लिए बुरी खबर, इस मशहूर गायक का निधन 

कोलकाता (उत्तम हिन्दू न्यूज): शास्त्रीय गायक पंडित अरुण भादुड...

top