Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मॉब लिंचिंग : मोदी सरकार का आदेश, सोशल मीडिया से अफवाहों पर नजर रखें राज्य

Publish Date: July 05 2018 02:59:55pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): गृह मंत्रालय ने राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों से सोशल मीडिया पर अफवाहों के जरिए भीड़ को हिंसा के लिए उकसाने पर रोक लगाने के उपाय करने को कहा है। महाराष्ट्र में उग्र भीड़ ने पांच लोगों की गत रविवार को कथित रूप से बच्चा चोरी गिरोह के सदस्य होने के संदेह में पीट-पीट कर हत्या कर दी थी।

देश के कुछ अन्य हिस्सों में भी व्हाटसएप पर अफवाह के जरिये उकसाई गई भीड़ ने इस तरह की घटनाओं को अंजाम दिया है। गृह मंत्रालय ने इन घटनाओं को गंभीरता से लिया है और राज्य सरकारों को परामर्श जारी कर इन घटनाओं पर अंकुश लगाने को कहा है। परामर्श में कहा गया है कि सभी राज्य और केन्द्र शासित प्रदेश इन अफवाहों पर कडी नजर रखें और इन पर अंकुश लगाने के लिए कड़े कदम उठाएं। 

केन्द्र ने कहा है कि राज्य सरकार जिला प्रशासन को संवेदनशील तथा इस तरह की घटना की आशंका वाले क्षेत्रों का पता लगाने का निर्देश दें। इन क्षेत्रों में जागरूकता अभियान चलाकर विश्वास बढाने के उपाय करने पर भी जोर दिया गया है। 
इसके साथ ही बच्चों की चोरी और अपहरण की घटनाओं से संबंधित शिकायतों की प्रभावशाली ढंग से जांच करने पर भी बल दिया गया है। इससे लोगों में विशेष रूप से प्रभावित लोगों में सुरक्षा का भाव पैदा होगा और पुलिस तथा प्रशासन के प्रति उनका विश्वास बढ़ेगा। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top