Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

नेशनल अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक प्रतापगढ पर पांच लाख का जुर्माना

Publish Date: July 05 2018 03:59:37pm

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय रिज़र्व बैंक ने एक्सपोजर संबंधी नियम और अपने ग्राहक को जानिए (केवाईसी) जैसे वैधानिक एवं अन्य प्रतिबंधों का पालन नहीं करने पर उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ स्थित नेशनल अर्बन को- आपरेटिव बैंक लिमिटेड पर पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। 

केन्द्रीय बैंक ने बैंककारी विनियमन अधिनियम, 1949 (सहकारी समितियों पर भी लागू) की धारा 46(4) के साथ पठित धारा 47ए(1)(सी) के प्रावधानों के अंतर्गत एक्सपोजर संबंधित नियम और वैधानिक / अन्य प्रतिबंध, केवाईसी एवं क्रेडिट इन्फॉर्मेशन कंपनी (सी.आई.सी) की सदस्यता प्राप्त करने के संबंध मे जारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने पर यह जुर्माना लगाया है। 

रिज़र्व बैंक ने इसत बैंक को कारण बताओ नोटिस जारी किया था जिसका बैंक ने एक लिखित उत्तर दिया था। इस मामले के तथ्यों पर विचार करने के बाद केन्द्रीय बैंक ने दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के आरोपाें को सही पाये जाने पर जुर्माना ठोका है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top