Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

ट्रेन में मिलने वाले खाने में सुधार के लिए IRCTC के उठाया ये बड़ा कदम

Publish Date: July 06 2018 02:09:05pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): ट्रेन में मिलने वाले खाने को लेकर आपने अकसर तरह-तरह की शिकायतें सुनी ही होंगी लेकिन अब इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म (IRCTC) इस पर नकेल कसने की तैयारी करने जा रहा है। दरअसल IRCTC अब ट्रेनों में मैनेजर तैनात करने जा रही है जो पेंट्रीकार से लेकर कोच में यात्रियों को खाना परोसने वाले वेंडर-वेटर पर नजर रखेगा। यह मैनेजर खाने में किसी प्रकार की भी मिली शिकायत पर कार्रवाई करेंगे। 

IRCTC ने खानपान में सुधार के लिए रेलवे बोर्ड से प्रत्येक ट्रेन में मैनेजर के लिए समर्पित बर्थ आवंटन की मांग की है और रेलवे बोर्ड ने इस प्रस्ताव पर दो जुलाई को मुहर लगा दी थी। रेलवे बोर्ड ने सभी जोन के चीफ कॉमर्शियल मैनेजरों को जारी आदेश में कहा है कि नई खानपान नीति 2017 के तहत राजधानी एक्सप्रेस, शताब्दी, दुरंतो व पेंट्रीकार वाली मेल-एक्सप्रेस, सुपरफास्ट ट्रेनों में आईआरसीटीसी मैनेजर के लिए समर्पित बर्थ-सीट स्थायी रूप से बुक रहेगी।

जानकारी के लि बता दें कि मैनेजर को अधिक शक्तियां दी गई है जिससे रेलवे के खानपान सेवा में गुणात्मक सुधार लाया जा सके। पेंट्रीकार से लेकर वेंडर-वेटर सभी वर्दी में होंगे। उनकी नेम प्लेट भी होगी जिससे उनकी पहचान आसानी से हो सकेगी। आईआरसीटी मैनेजर अपने आईडी प्रूफ के साथ ट्रेन कैप्टन अथवा कंडक्टर को रिपोर्ट करेगा।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top