Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

लेह में दलाई लामा के 83वें जन्मदिन पर विशेष प्रार्थनाएं

Publish Date: July 06 2018 02:40:56pm

लेह (उत्तम हिन्दू न्यूज): जम्मू एवं कश्मीर के लेह जिले में तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा के शुक्रवार को जन्मदिन के मौके पर विशेष प्रार्थनाओं का आयोजन किया गया। लेह के बाहरी इलाके में स्थित श्वात्सेल फोडरंग परिसर में सुबह से ही पारंपरिक पोशाकों में लोग जुटना शुरू हो गए थे। दलाई लामा ने प्रार्थनाओं में शिरकत की और लोगों को आशीर्वाद दिया।

दलाई लामा के कार्यालय के प्रवक्ता ने कहा, हिज होलीनेस ने इस बार भी अपना जन्मदिन लेह के लोगों के साथ मनाने का फैसला किया था। तिब्बत के प्रधानमंत्री लोबसांग सांगेय ने भी यहां कार्यक्रम में शिरकत की। दलाई लामा के कार्यालय के अधिकारियों ने कहा कि आध्यात्मिक नेता जुलाई के अंत तक लेह के श्वात्सेल फोडरंग में रहेंगे।

आध्यात्मिक नेता ने मंगलवार को यहां पहुंचने पर लोगों की एक सभा में कहा था कि वह यहां एक और बार आकर बहुत खुश हैं। लेह में रहने के दौरान दलाई लामा धार्मिक समारोह, ध्यान और उपदेश के कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top