Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

खेत बचाओ, किसान बचाओ यात्रा 11 जुलाई से

Publish Date: July 06 2018 02:52:30pm

जयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): राजस्थान सरकार की किसान विरोधी नीति के विरोध में आगामी 11 जुलाई से खेत बचाओ, किसान बचाओं यात्रा का आयोजन किया जायगा। संयोजक डाॅ़ नगेन्द्र सिंह शेखवत ने आज यहां बताया कि यात्रा के तहत किसानों को सरकार द्वारा भूमाफियाओं को लाभ पहुंचाने के लिये खेती की जमीनों का अधिग्रहण करने और किसान विरोधी नीतियों को लेकर किसानों को संगठित किया जायगा।

उन्होंने बताया कि एक पखवाडे तक चलने वाली इस यात्रा के दौरान जयपुर जिले के गांव गांव जाकर पदयात्री चोपाल और सभाओं के माध्यम से किसानों को संगठित कर सरकार पर दवाब बनाने की रूपरेखा तैयार की जायगा।

उन्होंने बताया कि यह यात्रा दुग्ध उत्पादक किसानों को उनके उत्पादित दूध का उचित दाम दिलाने, किसानों को सब्जियों व फसल की लागत का डेढ गुणा दाम दिलाने, खेती के लिये बिजली, पानी , खाद और बीज मुफ्त दिलाने , 60 वर्ष से अधिक आयु के किसानों को पेंशन दिलाने आदि 11 सूत्री मांगों पर किसानों को जागरूक करने के उद्देश्य से की जा रही है। उन्होंने बताया कि खेत बचाओं किसान बचाओं यात्रा का समापन 26 जुलाई को जयपुर में किसान महापचांयत के माध्यम से होगा।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : लंच तक आस्ट्रेलिया को 233 रनों की बढ़त

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने यहां वाका मैदान पर भारत के साथ खेले ...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top