Sunday, December 09,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

उद्योग और कृषि मिलकर काम करें: गजेन्द्र सिंह शेखावत

Publish Date: July 06 2018 03:29:50pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कृषि राज्य मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने आज कहा कि लोगों की बदलती जैवन शैली के कारण लघु एवं मझोले उद्योगों को अब कृषि क्षेत्र के साथ मिलकर काम करना चहिए जिससे किसानों और उद्यमियों दोनों की आय में वृद्धि होगी। 

शेखावत ने यहां ‘ई -3 इंटीगरेटेड’ की ओर से आयोजित कृषि विकास सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि दुनिया में खानपान की वस्तुओं ने उद्योग का रुप ले लिया है और देश में लोगों की व्यस्तताओं के कारण उनके खानपान और रहन सहन में बदलाव आ रहा है जिसे देखते हुए छोटे उद्योगों को कृषि के साथ मिलकर काम करने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया के दस प्रमुख खाद्य निर्यातक देशों में से एक है जहां से प्रसंस्कृत कृषि उत्पादों का बड़े पैमाने पर निर्यात किया जा सकता है।
 
उन्होंने कहा कि भारत दुनिया में फलों एवं सब्जियों , दूध और चीनी का सबसे बड़ा उत्पादक है तथा शहद , पाल्ट्री , मांस और समुद्री खाद्य उत्पाद में दुनिया के तीन सबसे बड़े उत्पादकों में से एक है । उन्होंने निजी क्षेत्र से खाद्य प्रसंस्करण , कोल्ड चेन , बाजार और कृषि मशीनरी के क्षेत्र में आगे आने की अपील की और कहा कि यह समय की मांग है।   

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top