Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

ऐतिहासिक जामिया मस्जिद एहतियातन बंद

Publish Date: July 06 2018 03:36:46pm

श्रीगनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): जम्मू कश्मीर में श्रीनगर के भीड़भाड़ वाले इलाके में स्थित ऐतिहासिक जामिया मस्जिद को शुक्रवार की नमाज के दौरान भीड़ जुटने पर अशांति की आशंका के मद्देनजर आज फिर बंद कर दिया गया। मस्जिद के बाहर सुबह से ही बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों और राज्य पुलिस बल को तैनात कर दिया गया।

इस बीच आतंकवादी कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के दो वर्ष पूरा होने से दो दिन पूर्व हुर्रियत कांफ्रेंस(एचसी) के नरम धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज मौलवी उमर फारुक को नजरबंद कर दिया गया। बुरहान वानी 8 जुलाई 2016 को अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था।

सैय्यद अली शाह गिलानी,मीरवाइज और मोहम्मद यासीन मलिक की अगुवाई वाले अलगाववादी गुट(जेआरएल) ने धार्मिक गुरुओं से शुक्रवार की नमाज के बाद बुरहान वानी और छह माह लंबी अशांति के दौरान करीब 120 नागरिकों के मारे जाने की याद में “फतिहा खवानी” की प्रार्थना करने का अनुरोध किया था। अलगाववादियों ने रविवार को हड़ताल का आह्वान भी किया है।

मीरवाइज की मजबूत पकड़ वाली जामिया मस्जिद के सभी दरवाजों पर ताले लगा दिए गए।आधुनिक हथियारों से लैस बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों और राज्य पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था जिससे शुक्रवार को देखते हुए जुटने वाली भीड़ किसी प्रकार का उपद्रव नहीं कर सके। जामिया बाजार और आसपास के क्षेत्रों में भी सुरक्षा बलों को तैनात किया गया था और किसी को भी वहां जाने की अनुमति नहीं थी।

जामिया मस्जिद से नमाज पढ़ने के लिए अजान लगाकर जानकारी देने वाले एक शख्स ने बताया कि सुरक्षा बलों ने उसे जानकारी दी कि मस्जिद में शुक्रवार को नमाज अता करने की अनुमति नहीं है। एचसी के प्रवक्ता ने बताया कि अद्ध् सैनिक बल और राज्य पुलिस को सुबह से ही मीरवाइज के आवास के बाहर तैनात करके सूचित कर दिया गया था कि उन्हें नजरबंद किया गया है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top