Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

रुपये के गिरने का कारण बताए सरकार : कांग्रेस

Publish Date: July 06 2018 06:45:00pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कांग्रेस ने डॉलर के मुकाबले रुपये के सर्वाधिक निचले स्तर तक पहुंचने को केंद्र में स्थायी वित्त मंत्री नहीं होने से उपजे आर्थिक कुप्रबंधन का दुष्परिणाम बताया है और कहा है कि मोदी सरकार को रुपए में रिकार्ड गिरावट की असली वजह देश की जनता को बतानी चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने गुरुवार को यहां पार्टी की नियमिति ब्रीफिंग में कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 23 जून 2013 को टि्वट कर रुपए में गिरावट को लेकर कांग्रेस पर तीखा हमला किया था। उन्होंने कहा था, कांग्रेस पार्टी और रुपए के बीच प्रतिस्पर्धा चल रही है कि कौन कितना गिर सकता है। उस समय रुपया डॉलर के मुकाबले लगभग 59 रुपए के स्तर पर था।

उन्होंने कहा कि पांच साल बाद रुपए की स्थिति उस समय से भी ज्यादा खराब हो गयी है। डाॅलर के मुकाबले रुपए की कीमत 69 रुपए से ज्यादा के स्तर पर चली गयी है। सामान्यत: माना जाता है कि रुपया अर्थव्यवस्था का दर्पण होता है। इसके कमजोर होने पर माना जाता है कि अर्थव्यवस्था चरमरा रही है और मजबूत होने से यही अनुमान लगाया जाता है कि देश की अर्थव्यवस्था अच्छी है। उन्होंने कहा कि इस समय रुपया सबसे कमजोर स्थिति में पहुंच चुका है और इससे साफ है कि देश की अर्थव्यवस्था बहुत खराब स्थिति में पहुंच गयी है। सरकार को रुपए के गिरने का कारण देश की जनता को बताना चाहिए।

प्रवक्ता ने कहा कि रुपया रिकार्ड स्तर तक गिर चुका है और गिरावट का दौर थम नहीं रहा है। उन्होंने श्री मोदी के अंदाज में ही कहा कि रुपया हर दिन गिरावट का नया कीर्तिमान बना रहा है जिसे देखकर लगता है कि भारतीय जनता पार्टी और रुपए में प्रतिस्पर्धा चल रही है कि कौन कितना ज्यादा गिर सकता है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top