Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मध्यप्रदेश में वर्षा का क्रम जारी, राजधानी में आज दूसरे दिन झमाझम बारिश

Publish Date: July 06 2018 06:48:48pm

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश में मानसून जोर पकडता दिख रहा है। प्रदेश में आज अधिकतर स्थानों पर बारिश हुई। राजधानी भोपाल में आज दूसरे दिन भी झमाझम बारिश से शहर तरबतर हो गया।

मौसम विज्ञान केन्द्र भोपाल के अनुसार खंडवा, मंडला, छिंदवाडा, रायसेन, होशंगाबाद और टीकमगढ सहित प्रदेश में अनेक स्थानों पर वर्षा हुई। राजधानी भोपाल में कल की तरह आज भी दोपहर बाद मौसम बदला और काले बादल आसमान में मंडराने लगे। देखते ही देखते वर्षा का क्रम शुरू हो गया और लगभग एक घंटे की झमाझम बारिश से शहर एक बार फिर तरबतर हो गया।

विभाग की माने तो अरब सागर से लगातार नमी आ रही है जिससे चलते प्रदेश के अनेक स्थानों पर वर्षा का क्रम जारी है। अगले चौबीस घंटों के दौरान बैतूल, हरदा, छिंदवाडा, खंडवा, खरगौन, बुरहानपुर तथा बड़वानी में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गयी है। वहीं इंदौर और होशंगाबाद संभागों के अनेक स्थानों तथा जबलपुर, शहडोल और भोपाल के कुछ स्थानों पर वर्षा या गरज चमक की संभावना जताई गयी है।

इसके अलावा विभाग ने ग्वालियर, चंबल, उज्जैन, सागर और रीवा संभागों में भी कहीं कहीं वर्षा या गरज चमक की स्थिति बनने की संभावना जताई है। राजधानी भोपाल में गुरुवार को एक दिन में करीब आठ सेंटीमीटर बारिश के बाद आज सुबह से धूप खिल गयी। कल अलसुबह से जारी बारिश के कारण दोपहर तक निचली बस्तियों और सड़कों पर भारी जलभराव हो गया था। आज दोपहर बाद अचानक मौसम बदला और लगभग एक घंटे झमाझम बारिश हुई। इस दौरान 28 मिलीमीटर वर्षा रिकार्ड की गई है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top