Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राजस्थान में सहकारिता को किया सशक्त: वसुंधरा राजे

Publish Date: July 06 2018 06:50:57pm

जयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने अन्तर्राष्ट्रीय सहकारिता दिवस (सात जुलाई) के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। राजे ने अपने संदेश में कहा कि आपसी सहयोग से देश, प्रदेश और समाज के विकास में भागीदार बनना सहकारिता का मूल मंत्र है। उन्होंने कहा कि सहकारिता हमारी विशिष्ट परम्परा है और सहकार की भावना हमें विरासत में मिली है। 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश में सहकारिता और सहकारी संस्थाओं को लगातार मजबूत किया है। सहकारी संस्थाओं के माध्यम से किसानों को सशक्त बनाने के ठोस उपाय किए गए हैं। आज राजस्थान ब्याज मुक्त फसली ऋण वितरण में अग्रणी है। सहकारी बैंकों से जुड़े 29 लाख से अधिक किसानों का 50 हजार रुपए तक का कर्जा माफ किया गया है। इसके अलावा फसली ऋण से जुड़े सभी किसानों की दुर्घटना बीमा राशि 50 हजार रुपए से बढ़ाकर 10 लाख रुपए की गई है। 

राजे ने आशा व्यक्त की कि प्रदेश में सहकारी समितियां और अधिक उत्कृष्टता से कार्य कर राज्य के सामाजिक और आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

यूपी में 'केदारनाथ' के खिलाफ मामला दर्ज

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बॉ...

top