Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

उच्च शिक्षा के लिए ग्रामीण छात्राओं का चयन

Publish Date: July 06 2018 06:55:31pm

उदयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): हिन्दुस्तान जिंक के ग्रामीण विकास कार्यक्रम के अन्तर्गत बालिकाओं को उच्च शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़ने के उद्धेश्य से इस वर्ष 54 छात्राओं को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए चयन किया गया है। 

कंपनी के हेड कार्पोरेट कम्युनिकेशन पवन कौशिक ने बताया कि कंपनी की स्मेलिटग एवं मांइनिंग इकाईयों के आस पास के लगभग 18 गावों से 12वीं कक्षा उर्तीण कला, वाणिज्य और विज्ञान की स्नातक डिग्री प्राप्त करने के लिए चुनी गई ये बालिकाऐं वेदान्ता महाविद्यालय रींगस में आवासीय उच्च शिक्षा ग्रहण करेंगी। 

इन बालिकाओं में चन्देरिया लेड जिंक़ स्मेल्टर चित्तौड़गढ़ से नौ, रामपुरा आगूंचा खान से 23, राजपुरा दरीबा कॉम्पलेक्स से पांच, जावर मांइस से 13, कायड मांइस अजमेर से पांच और जिंक स्मेल्टर देबारी से एक बालिका का चयन किया गया है। इन्होंने 12वीं कक्षा में 60 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किये हैं।

गौरतलब है कि हिन्दुस्तान जिंक की इकाईयों के आस-पास के ग्रामीण क्षेत्र की 62 बालिकाओं को प्रथम वर्ष कला, वाणिज्य एवं विज्ञान संकाय के लिए अध्ययन हेतु चयन किया गया था। ग्रामीण संसाधन केन्द्र द्वारा चयनित गरीबी रेखा से नीचे परिवार की ये छात्राएं तीन वर्षीय स्नातक पाठ्यक्रम में अध्ययन करेंगी। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पत्नी के पैरों में नजर आए 'माही', साक्षी ने फोटो शेयर कर लिखा ये

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): दिग्गज क्रिकेटरों में अपना नाम शुमार करवा चुके पूर्व कैप्टन मह...

संगीत जगत के लिए बुरी खबर, इस मशहूर गायक का निधन 

कोलकाता (उत्तम हिन्दू न्यूज): शास्त्रीय गायक पंडित अरुण भादुड...

top