Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

UP: ट्वीट से मिली सूचना पर रेलवे पुलिस ने बचाई 26 नाबालिग लड़कियां 

Publish Date: July 06 2018 08:10:21pm

गोरखपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): राजकीय रेलवे पुलिस ने मानव तस्करी की सूचना पर अवध एक्सप्रेस से आगरा जा रही 26 बच्चियों को पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्यालय गोरखपुर जंक्शन पर कल रात में उतार कर चाइल्ड लाइन भेजने के बाद बिहार के पश्चिम चम्पारण के रहने वाले दो लोगों को हिरासत में ले लिया है।

राजकीय रेलवे पुलिस से आज मिली जानकारी के अनुसार बिहार के मुजफफरपुर से बांद्रा जा रही अवध एक्सप्रेस के कोच संख्या एस-5 में कल नरकटियागंज के पास 26 छोटी बच्चियों के साथ दो व्यक्ति सवार हुए। मानव तस्करी के संदेह पर यात्रियों ने इसकी सूचना टि्वटर के जरिए रेल मंत्रालय, पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक और अन्य अधिकारियों को दी। कंट्रोल रूम से यह सूचना प्रसारित होने पर राजकीय रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल के जवान घेराबंदी में जुट गये और कप्तानगंज रेलवे स्टेशन पर सादे कपड़े में दो रेलवे सुरक्षा बल के जवान सादे कपड़े में कोच में बैठ गये और कल रात गोरखपुर स्टेशन पहुंचने पर कोच में सवार 26 बच्चियों को नरचे उतार लिया गया।

उन्होंने बताया कि बच्चियों के साथ में माैजूद बिहार पश्चिम चम्पारण के कोकिलाडीह, लाक्रिया निवासी सफदर और सहमौली पकड़ी निवासी शेख आशा को हिरासत में ले लिया गया। उन्होंने बताया कि हिरासत में लिए गये दोनो ने स्वीकार किया कि बच्चियों को पढ़ाने के लिए आगरा के एक मदरसे में ले जा रहे थे। पुलिस मदरसे का नाम और पता पूंछने के बाद दोनो के दावे को तस्दीक करने में लगी हुयी है। ट्रेन से उतारी गयी सभी बच्चियां 10 से 14 वर्ष की बीच हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

MeToo: साजिद खान को IFTDA का बड़ा झटका, 1 साल के लिए किया सस्पेंड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): यौन उत्पीड़न के आरोप से घिरे सा...

top