Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अमरनाथ यात्रा: खराब ट्रैक के चलते हजारों तीर्थयात्री बालटाल से पहलगाम बेस कैंप शिफ्ट

Publish Date: July 07 2018 09:59:04am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): पिछले कुछ दिनों से बालटाल ट्रैक  हो रही मूसलाधार बारिश और भूस्खलन के कारण इस मार्ग को यात्रा के लिए असुरक्षित बताते हुए प्रशासन ने अमरनाथ यात्रियों को बालटाल बेस कैंप से पहलगाम ट्रैक से यात्रा के लिए शिफ्ट किया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि भूस्खलन और पथराव की वजह से बालटाल से बाबा बर्फानी तक का रास्ता यात्रियों के लिए असुरक्षित है इसलिए यह फैसला लिया गया है कि किसी भी तीर्थयात्री को इस मार्ग पर तब तक आगे बढऩे नहीं दिया जाएगा जब तक इसकी समीक्षा नहीं हो जाती। बालटाल से पहलगाम के लिए तीर्थयात्रियों के निशुल्क परिवहन के इंतजाम किए गए हैं। आपको बता दें कि अमरनाथ तीर्थयात्रा के लिए 2,203 तीर्थयात्रियों का जत्था शनिवार को घाटी के लिए रवाना हुआ।  

श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के चेयरमैन व राज्यपाल एनएन वोहरा ने बोर्ड अधिकारियों और जिला उपायुक्तों, एसएसपी, कैंप निदेशकों और अन्य विभागीय अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक कर कई दिशा निर्देश जारी किए। राज्यपाल ने अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा पुख्ता बनाने के लिए अतिरिक्त पुलिस कर्मियों के साथ एमआरटीपी और एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीमें तैनात करने के निर्देश दिए है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top