Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अंजान नंबरों के भी फोन उठाएं अधिकारी: एडीजी

Publish Date: July 07 2018 12:24:15pm

इंदौर (उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश के इंदौर रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) अजय शर्मा ने नागरिकों का फोन नहीं उठाने वाले थाना प्रभारियों को व्यवहार सुधारने की हिदायत दी है।

एडीजी शर्मा ने कहा कि कई दिनों से इंदौर रेंज के पुलिस अधिकारियों द्वारा फोन नहीं उठाने के संबंध में शिकायतें मिल रही थी, जिस पर एडीजी कार्यालय के अधिकारियों को औचक निरीक्षण के निर्देश दिए गए। लगभग तीन दिन तक अंजान नंबरों से थाना निरीक्षकों को फोन लगाए गए, जिसमें इंदौर शहर के 40 फीसदी थाना निरीक्षक गैर जिम्मेदार पाए गए। ऐसे सभी निरीक्षकों को अपने व्यवहार में सुधार लाने की हिदायत दी गई है। दोबारा गलती पाये जाने पर ऐसे सभी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

इंदौर के द्वारकापुरी थाना क्षेत्र के प्रजापत नगर निवासी 10 वीं की एक छात्रा (16) ने एक युवक की छेड़छाड़ से तंग आकर गुरुवार रात फांसी लगाकर जान दे दी थी। इस घटना के बाद से पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं। छात्रा के परिजन का आरोप है कि पुलिस से लगातार तीन दिन तक शिकायत करने के बाद भी पुलिस ने समय रहते कोई कार्रवाई नहीं की, जिसकी वजह से किशोरी ने अपनी जान दे दी। मामले में छात्रा का एक सुसाइड नोट भी सामने आया है। 

कल भी इस मामले को लेकर इंदौर में सैकड़ों लोगों ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया। इस घटना के बाद से इंदौर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सोशल पुलिसिंग पर जोर दे रहे हैं। इस मामले में छात्रा के परिजन ने इंदौर पश्चिम क्षेत्र पुलिस अधीक्षक पर भी लापरवाही बरतने के आरोप लगाए हैं। 

छात्रा के पिता के आरोपों पर इंदौर पुलिस उपमहानिरीक्षक हरिनारायणचारी मिश्र ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामले में सहायक पुलिस निरीक्षक (एएसआई) ओंकार सिंह कुशवाह को निलंबित कर दिया गया है। एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) स्तर के अधिकारी को पूरे मामले की जांच सौंपी गई है। पुलिस अधिकारियों की लापरवाही सामने आने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top