Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मीटिंग के लिए नीतीश पहुंचे दिल्ली, आज तय होगा NDA का भविष्य

Publish Date: July 07 2018 03:02:35pm

पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जनता दल (यूनाइटेड) (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अबकी बार दिल्ली में कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं। पार्टी सूत्रों से दी गयी खबर में बताया गया है कि शनिवार को नीतीश कुमार, पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं के साथ बात करेंगे। नीतीश कुमार के साथ पार्टी के केन्द्रीय नेताओं की यह बैठक रविवार तक जारी रहने की बात बताई जा रही है। इस बैठक के बारे में बताया गया है कि यह बैठक अहम है क्योंकि इसी बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी की भूमिका पर विचार होना है। लिहाजा जदयू की बैठक दो दिनों तक चलने वाली है। यह बैठक कल शाम तक चलेगी। हालांकि पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का एजेंडा बताया तो नहीं गया है लेकिन इतना जरूर बताया गया है कि इस बैठक का एजेंडा पहले से तय है। 

जदयू के राष्ट्रीय सचिव आफाक अहमद व रवीन्द्र सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को लेकर नेताओं का शुक्रवार से ही दिल्ली पहुंचने का सिलसिला आरंभ हो गया। बैठक में पार्टी के पार्टी पदाधिकारियों, 22 राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों के साथ ही कार्यकारिणी के करीब 100 नेता शामिल होंगे। राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जदयू देश के मौजूदा राजनीतिक हालात, संगठन की मजबूती तथा विस्तार पर मंथन तो करेगा ही राजनीतिक प्रस्ताव भी लाया जाएगा। 

इससे पूर्व शनिवार को नीतीश कुमार बिहार भवन में पार्टी के 16 राष्ट्रीय पदाधिकारियों संग बैठक करेंगे। इनमें प्रधान महासचिव केसी त्यागी, राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) आरसीपी सिंह, महासचिव श्याम रजक, संजय झा, पवन वर्मा, हरिवंश, मौलाना गुलाम रसूल बलियावी, अखिलेश कटियार, राष्ट्रीय सचिव रवीन्द्र सिंह, विद्यासागर निषाद, रामसेवक सिंह, संजय वमाज़्, राजसिंह मान और पाटीज़् के कोषाध्यक्ष व सांसद कौशलेन्द्र कुमार शामिल होंगे। 

नीतीश कुमार जदयू के हरियाणा, केरल, तमिलनाडु, नगालैंड, मणिपुर के प्रदेश अध्यक्षों से भी मुलाकात करेंगे। 7 को ही जदयू के उत्तर-पूवीज़् राज्यों की काउंसिल के अध्यक्ष एनएस लोथा की अध्यक्षता में एक बैठक होगी। बैठक में नागा समस्या को लेकर जदयू के इस काउंसिल द्वारा जंतर-मंतर पर होने वाले धरना की रणनीति बनेगी।  
 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top