Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

25 ईसाई प्रचारकों को बंधक बनाया, पुलिस हस्तक्षेप के बाद रिहा

Publish Date: July 07 2018 03:13:35pm

रांची (उत्तम हिन्दू न्यूज) : झारखंड के शिकारीपाड़ा के फलपहाड़ी गांव में ईसाई धर्म का प्रचार करने पहुंची 25 सदस्यीय टीम को बंधक बना लिया गया था जिसे पुलिस ने मुक्त कराया। इन धर्म प्रचारकों को फुलपहाड़ी गांव के लोगों ने गुरुवार रातभर बंधक बनाकर रखा। शुक्रवार सुबह पुलिस ने ग्रामीणों के कब्जे से इन्हें मुक्त मुकरायाकराकर हिरासत में ले लिया। इनपर आरोप है कि ये लोग जबरन धर्मांतरण की कोशिश कर रहे थे। 

फुलपहाड़ी गांव के प्रधान रमेश हेम्ब्रम ने ईसाई धर्म प्रचारकों पर कानूनी कार्रवाई के लिए शिकारीपाड़ा थाने में लिखित बयान दिया है। शिकायत में कहा है कि प्रचारकों ने मना करने के बाद भी न केवल ईसाई धर्म का प्रचार किया, बल्कि गांव के जाहेर थान और मांझी थान के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी भी की। इन स्थलों की पूजा छोड़कर ईसाई धर्म अपनाने को कहा। यह प्रलोभन भी दिया कि हम आप लोगों को सारी सुविधाएं देंगे। पहले भी ये लोग गांव में धर्मांतरण की कोशिश कर चुके हैं। धर्म प्रचारकों को मुक्त कराकर पुलिस हिरासत में रखा गया गया है। दुमका के एसपी किशोर कौशल ने मामले की जांच के लिए डीएसपी को शिकारीपाड़ा भेजा है। बताया कि जबरन धमज़् परिवर्तन कराने की शिकायत मिली है। मामला सही पाया गया तो एफाईआर दर्ज कराई जाएगी।

फुलपहाड़ी में पकड़े गए 25 धर्म प्रचारकों की टीम में 14 पुरुष और 11 महिलाएं हैं। इनमें पांच नाबालिग हैं। प्रचारकों की टीम में प.बंगाल के रामपुरहाट और सिउड़ी के साथ ही शिकारीपाड़ा के स्थानीय लोग भी हैं। थाने में ईसाई धर्म प्रचारकों के समर्थन में कई पादरी पहुंचे, जो केरल राज्य के हैं। ईसाई धर्म प्रचारकों का कहना है कि उन्होंने जबरन धर्मांतरण का प्रयास नहीं किया। केवल ईसाई धमज़् और यीशु का प्रचार करने गांव पहुंचे थे। मगर उन्हें गांव वालों ने रोक लिया।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top