Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मानव अधिकार हनन के प्रकरणों में आयोग ने लिया संज्ञान

Publish Date: July 07 2018 04:02:27pm

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने आज प्रदेश की विभिन्न प्रकरणों पर संज्ञान लेते हुए सभी मामलों में जवाब तलब किया।

आयोग की विज्ञप्ति के अनुसार तीन माह से वेतन नहीं मिलने से परेशान जिला पंचायत के भृत्य ने चूहा मार दवा खाकर आत्महत्या करने का प्रयास करने के मामले में आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग ने इस संबंध में कलेक्टर सीहोर से चार सप्ताह में प्रतिवेदन मांगा है। इसी प्रकार आयोग ने वारासिवनी में खैरलांजी थानान्तर्गत ग्राम पंचायत खैरी स्थित गोसाईटोला में चल रहे हत्याकांड के मामले में पुलिस द्वारा दो व्यक्तियों को पूछताछ के लिए थाने बुलाकर तीन दिन बाद छोडने के मामले में संज्ञान लिया है। 

इसके अलावा आयोग ने रायसेन में नशे में धुत आरक्षक द्वारा लोगों के साथ मारपीट किये जाने के मामले में संज्ञान लिया है। आयोग ने इस संबंध में पुलिस अधीक्षक रायसेन से प्रतिवेदन मांगा है। वहीं आयोग ने मिहोना पुलिस द्वारा थाने में छात्र को पेट के बल लेटाकर उसके हाथ पैरों पर चार पुलिस कर्मियों ने खडे होकर मारपीट करने के मामले में संज्ञान लिया। आयोग ने इस संबंध में पुलिस अधीक्षक भिंड से प्रतिवेदन मांगा है।

आयोग ने छेड़छाड़ की शिकार 10 कक्षा की छात्रा ने पुलिस द्वारा 52 घंटे बाद भी कोई कार्यवाही न करने पर फांसी लगाकर आत्महत्या करने के मामले में संज्ञान लिया है। आयोग ने इस संबंध में पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर से प्रतिवेदन मांगा है। इसके साथ ही आयोग ने जीरापुर के ग्राम पागरिया में प्रसूता को संजीवनी 108 वाहन का चालक जीरापुर अस्पताल न ले जाकर जंगल के रास्ते में एम्बुलेंस छोड़कर भाग जाने के मामले में संज्ञान लिया है।

आयोग ने भोपाल के शाहजहांनाबाद थाना क्षेत्र स्थित न्यू मल्टी ईदगाह हिल्स में रहने वाली एक नाबालिग बालिका के साथ दुष्कर्म किये जाने के मामले में संज्ञान लिया है। आयोग ने इस संबंध में पुलिस उप महानिरीक्षक भोपाल से प्रतिवेदन मांगा है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top