Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मां और बहन के हत्यारे को सरकार देगी 25 हजार रुपए का इनाम

Publish Date: July 07 2018 04:50:25pm

नोएडा (उत्तम हिन्दू न्यूज): दिसंबर 2017 में मां-बहन की बैट से पीट-पीट कर हत्या करने के हत्यारे को महिला एवं बाल विकास विभाग ने 25 हजार रुपए देने का ऐलान किया है। दरअसल, पांच दिसंबर 2017 को ग्रेटर नोएडा पश्चिम स्थित स्थित गौड़ सिटी में इस घटना को अंजाम दिया गया था। किशोर के पिता टाइल्स कारोबारी हैं। उस रात उनकी 42 वर्षीय पत्नी और 11 साल की बेटी का खून से लथपथ शव घर में मिला था। 15 साल का बेटा घर से गायब था। सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि छात्र उसी रात मोबाइल लेकर घर से निकला है। उसी के अपने मां और बहन की हत्या की थी। घटना को अंजाम देने के चार दिन बाद उसे वाराणसी से पकड़ लिया गया। पिता के फोन करने पर किशोर का पता चल पाया था। 

घटना के 7 महीने बाद किशोर ने अब सीबीएसई 10वीं की परीक्षा पास कर ली है। उसने द्वितीय श्रेणी में परीक्षा पास की है। इसके लिए राज्य सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग की तरफ से छात्र को 25 हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है। वहीं, नोएडा बाल सुधार गृह में रहकर प्रथम श्रेणी में 12वीं की परीक्षा पास करने वाले गाजियाबाद के एक अन्य छात्र को 50 हजार रुपये का पुरस्कार मिलेगा।

नोएडा जुवेनाइल ज‍स्टिस बोर्ड के सदस्‍य अनीत बघेल के अनुसार, अब किशोर के व्यवहार में बेहद सुधार हो गया है और अब वह पुरानी बातें भूल चुका है। बता दें कि पूरे राज्य के बाल सुधार गृहों में इस वर्ष कुल 50 छात्रों ने 10वीं व 12वीं की परीक्षा, प्रथम या द्वितीय श्रेणी में उत्तीर्ण की है। इन सभी को महिला एवं बाल सुधार विभाग द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


वेस्टइंडीज दौरे के लिए इंग्लैंड की टेस्ट, वनडे टीम घोषित

लंदन (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज...

यूपी में 'केदारनाथ' के खिलाफ मामला दर्ज

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बॉ...

top