Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

लोग कांग्रेस को 'बैल गाड़ी' कहते हैं : मोदी

Publish Date: July 07 2018 07:03:36pm

जयपुर (उत्तम हिंदू न्यूज) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि लोग पार्टी को 'बैल गाड़ी' कहते हैं क्योंकि इसके कई वरिष्ठ नेता विभिन्न मामलों में बेल पर बाहर हैं। मोदी ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार द्वारा जो काम अभी किए जा रहे हैं, वह पहले भी किए जा सकते थे। आप पिछली सरकार के इरादों से वाकिफ हैं। उनके इरादों की वजह से, लोग अब कांग्रेस को 'बैल गाड़ी' कहने लगे हैं।"

उन्होंने कहा, "कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री जमानत पर बाहर हैं।" मोदी ने जोर देते हुए कहा कि 'बेल' के द्वारा वह अदालत द्वारा वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं को जमानत के रूप में दी गई राहत की ओर इशारा कर रहे हैं, जो कई मामलों में कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं।

जनसभा को संबोधित करने से पहले मोदी ने यहां 21,00 करोड़ रुपये की कई बुनयादी परियोजनाओं की आधारशिला रखी। इन परियोजनओं में अजमेर के लिए एलीवेटेड सड़क परियोजना, अजमेर, भिलवाड़ा, बिकानेर, हनुमानगढ़, सीकर और माऊंट आबु में जल आपूर्ति और सीवेज परियोजना शामिल हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार राजस्थान की तरक्की के लिए मिलकर काम कर रहे हैं। राज्य में 2018 में विधानसभा चुनाव होंगे।

मोदी ने कहा, "जब 2013 में वसुंधरा राजे ने शपथ लिया था तो वह मुश्किल परिस्थिति मैं कभी नहीं भूल सकता। जब उन्होंने शपथ लिया, सिस्टम सही तरीके से काम नहीं कर रहा था। उन्होंने राज्य में कार्यपद्धति में बदलाव लाया।" उन्होंने कहा, "पिछली सरकार केवल परियोजनाओं की आधारशिला रखने में व्यस्त थी, इसे पूरा करने में नहीं।"

मोदी ने कहा, "हम कागजों पर नहीं बल्कि जमीनी स्तर पर काम कर रहे हैं। हमारी परियोजनाओं में न तो देरी होती है न ही रोका जाता है। विकास ही हमारा एजेंडा है।" उन्होंने यह भी कहा कि महिला, किसान, दलित भाजपा सरकार के परियोजनाओं के केंद्र में है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : आस्ट्रेलिया की अच्छी शुरुआत, भोजनकाल तक बनाए 66 रन 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने अच्छी शुरुआत करते हुए भारत के दूसरे ...

तेजाब पीड़िता के जीवन पर बन रही फिल्म की शूटिंग अगले साल से शुरू : दीपिका

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण निर्देशक मेघना गुलजार की अगली फिल्म म...

top