Sunday, December 09,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा-हिंदुओं को दबा रही है बिहार सरकार

Publish Date: July 07 2018 07:31:45pm

नवादा (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भी नीतीश कुमार पर दबाव बनाना प्रारंभ कर दिया है। मोदी सरकार के मंत्री व बिहार के नवादा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सीधा हमला बोला। बिहार के नीतीश कुमार वाली सरकार पर सिंह ने हिन्दुओं को प्रताडि़त और अपमानित करने का आरोप लगाया। सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि इस सरकार में हिंदुओं को अपमानित करने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हिंदुओं को तंग कर साम्प्रदायिक सौहार्द की बात नहीं की जा सकती। हिंदुओं को बल पूर्वक दबाकर सौहार्द नहीं बन सकता। केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह शनिवार को नवादा जिले के जेल में बंद बजरंग दल के जिला संयोजक जितेंद्र प्रताप से मिलने गये थे। सिंह ने उन्हें अपना समर्थन दिया।

जेल से मुलाकात कर निकलने के बाद केंद्रीय मंत्री ने पुलिस के बहाने नीतीश सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि बजरंगियों की गिरफ्तारी कर पुलिस ने लोगों को उकसाने का काम किया है। ये लोग हाथ जोड़कर दुकानों को बंद करा रहे थे और अत्याचार की बात बता रहे थे। इसके बावजूद उन्हें गिरफ्तार किया गया। गिरिराज ने कहा कि शासन क्रूरता से नहीं चलता है। यह समझौते के तहत चलता है। गिरिराज सिंह ने यह भी कहा कि नवादा के बहुसंख्यक समाज के लोगों ने सामाजिक सद्भाव को कायम करने की हमेशा पहल की। अकबरपुर, रजौली का मननपुर, पकरीबरावां का धमौल, नवादा शहर सभी जगह बहुसंख्यक समाज ने ही समाजिक सद्भाव को बरकरार रखा। इसे अक्षुण्णा बनाये रखा। इसके बावजूद आज इन्हीं लोगों पर शहर का माहौल खराब करने का आरोप लगा जेल भेज दिया गया।

भाजपा के फायरब्रांड नेता के रूप में जाने जाने वाले गिरिराज ने यह भी कहा कि आंदोलन करना और सहयोग देना देश की जनता का संवैधानिक अधिकार है लेकिन यहां की पुलिस इस बात को दरकिनार कर मनमानी कर रही है। बिहार सरकार के मन में यह बात बैठ गई है कि सांप्रदायिक सौहार्द तभी स्थापित होगा जब हिंदुओं को दबाया जाएगा। बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकतार्ओं के खिलाफ जो कार्रवाई हुई है, वह हिंदुओं को उकसाने वाली है। यह पूरी तरह गलत है। बता दें कि 3 जुलाई 2017 को पुलिस ने दंगा भड़काने के आरोप में बजरंग दल के जिला संयोजक जितेंद्र प्रताप जीतू को गिरफ्तार कर लिया था। गिरिराज के बयान को नीतीश कुमार पर दबाव के तौर पर देखा जा रहा है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top