Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

देश में दुष्कर्म मामले में कानून बनने पर पहली बार आरोपी को सुनाई गई फांसी की सजा 

Publish Date: July 08 2018 09:53:26am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- देश में मासूम से दुष्कर्म करने वाले को फांसी की सजा देने का प्रावधान है। इस कानून के बनने के बाद पहली बार मध्यप्रदेश के सागर जिले में मासूम के साथ दुष्कर्म करने के मामले में आरोपी को फांसी की सजा सुनाई गई है। इस मामले में ट्रायल महज 46 दिनों में पूरा करके आरोपी को सजा दी गई। 

बता दें कि 21 मई को खमरिया निवासी 40 वर्षीय आरोपी भगीरथ उर्फ नारायण पटेल ने थाना रहली क्षेत्र में नौ वर्षीय बच्ची के साथ बलात्कार किया था। घटना वाले दिन आरोपी घर के बाहर खेल रही मासूम को उठाकर धार्मिक स्थल पर ले गया था और वहां उसके साथ दुष्कर्म किया। बच्ची की चीख सुनकर ग्रामीण घटना स्थल पर पहुंचे थे और उसे बचा लिया था। पुलिस ने आरोपी को दूसरे दिन गिरफ्तार कर लिया था, इस मामले में अपराध क्रमांक 250/18 धारा 376ए, 376बी, 366 आईपीसी, 3, 4, 5 पॉक्सो ऐक्ट लगाया गया। इस मामले की विवेचना थाना प्रभारी निरीक्षक राम अवतार द्वारा की जा रही थी। उन्होंने मामले की विवेचना 72 घंटे में पूरी करके 24 मई 2018 को न्यायालय में चालान पेश कर दिया। 

इस घटना में 46 दिनों तक चले ट्रायल के बाद शनिवार को एडीजे सुधांशु सक्सेना सत्र न्यायालय रहली द्वारा आरोपी भग्गी उर्फ भगीरथ को फांसी की सजा सुनाई गई। जिले के एसपी के अनुसार, नाबालिग से रेप मामले में फांसी की सजा के कानून बनने के बाद संभवत: यह पहला मामला है जिसमें मौत की सजा सुनाई गई है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top