Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

हैरानीजनक: पुलिस अकैडमी एग्जाम में फेल हुए 122 में से 119 IPS

Publish Date: July 08 2018 10:06:31am

हैदराबाद (उत्तम हिंदू न्यूज) : इंडियन पुलिस सर्विस में चुने जाने के बाद सेवा देने के लिए सरदार वल्लभभाई पटेल नैशनल पुलिस अकैडमी से ग्रैजुएशन में पास होना जरूरी होता है। लेकिन इस बार इम्तिहान देने पहुंचे 122 ट्रेनी ऑफिसरों में से 119 फेल हो गए हैं। लेकिन अभी इन ट्रेनी ऑफिसरों के पास 3 मौके और हैं। हैरानीजनक बात यह है कि फेल होने वाले अफसरों में वे भी शामिल हैं, जिन्हें अक्टूबर में हुई पासिंग आउट परेड में मेडल और ट्रोफी मिले थे।

फिलहाल फेल होने पर भी इन्हें ग्रैजुएट तो घोषित कर दिया है लेकिन अगर यह पास नहीं हो पाते तो इन्हें सेवा से बाहर किया जा सकता है। इस वर्ष कुल 136 आईपीएस अफसरों में से 133 ऐसे हैं जो एक या उससे ज्यादा विषयों में फेल हुए हैं। इनमें फॉरन पुलिस फोर्स के ट्रेनी ऑफिसर भी शामिल हैं। फेल होने वाले विषयों में इंडियन पीनल कोड (भारतीय दंड संहिता) और क्रिमिनल प्रसीजर कोड (दंड प्रक्रिया संहिता) विषय शामिल हैं। गौर हो कि इससे पहले साल 2016 में 2 आईपीएस अफसर अकैडमी से पास नहीं हो सके थे।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top