Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

युवा स्वरोजगार योजना में ऋण आवेदन की तिथि 13 जुलाई तक बढ़ाई

Publish Date: July 08 2018 10:47:44am

लखनऊ(उत्तम हिन्दू न्यूज)- उत्तर प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के तहत ऋण आवेदन पत्र जमा करने की तिथि बढ़ाकर 13 जुलाई कर दिया है। सरकारी प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। सरकार ने जिलों के शिक्षित युवा बेरोजगार युवक एवं युवतियां स्वरोजगार स्थापित करने के लिए योजना के तहत उद्योग/सेवा क्षेत्र की इकाई स्थापित करने के लिए अब 13 जुलाई तक ऋण आवेदन पत्र जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केन्द्र कार्यालय में जमा कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि ऋण आवेदन पत्र जमा करने के लिए आवेदक की आयु 18 से 40 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। आवेदक की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता हाईस्कूल होनी चाहिए। आवेदक को किसी भी राष्ट्रीयकृत बैंक/वित्तीय संस्था/सरकारी संस्था आदि का डिफाल्टर नहीं होना चाहिए। आवेदक द्वारा पूर्व में भारत सरकार/राज्य सरकार द्वारा संचालित किसी भी योजना में मार्जिनमनी अनुदान का लाभ न प्राप्त किया गया हो। प्रवक्ता के अनुसार उद्योग क्षेत्र की परियोजना की स्थापना के लिए अधिकतम 25 लाख रुपये तथा सेवा क्षेत्र की ईकाई स्थापना के लिए अधिकतम 10 लाख रुपये का ऋण उपलब्ध हो सकेगा। इस योजना के तहत इकाई स्थापित करने वाले लाभार्थियों को 25 प्रतिशत मार्जिनमनी सब्सिडी प्रदान की जाएगी। कम लागत वाली परियोजनाओं को प्राथमिकता मिलेगी। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top