Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जेडीयू की बैठक शुरू, गठबंधन पर अहम फैसला आने की उम्मीद

Publish Date: July 08 2018 12:05:47pm

नयी दिल्ली (उत्तम हिंदू न्यूज) : बिहार में सीटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी और जेडीयू में खींचतान के बीच जनता दल (यू) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक शुरु हो गई है। दिल्ली में चल रही इस बैठक में पार्टी अपने दावे पर अंतिम मुहर लगा सकती है। इस बैठक में पार्टी संगठन के विस्तार और मजबूती, चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की रणनीति एवं अन्य ज्वलंत मुद्दों पर विचार किया जायेगा। बैठक में जद (यू) प्रमुख एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार,पार्टी के प्रधान महासचिव के सी त्यागी, सांसद सी पी सिंह तथा महासचिव संजय झा, बिहार के कई वरिष्ठ मंत्री तथा 17-18 राज्यों के प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं। बैठक में पार्टी नेता सीएम नीतीश कुमार को पार्टी की भलाई के लिए कोई भी फैसला लेने के लिए अधिकृत करने के संबंध में भी प्रस्ताव पास करेंगे।

पार्टी सूत्रों के अनुसार कार्यकारिणी की बैठक में संगठनात्मक मुद्दों और चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति पर विचार किया जायेगा। सूत्रों ने बैठक में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से संबंधों पर चर्चा होने की संभावना से इन्कार किया। मध्य प्रदेश, राजस्थान,छत्तीसगढ और मिजोरम में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। 

पार्टी सूत्रों के अनुसार जद (यू) इन चुनावों में अपने उम्मीदवार खड़े करना चाहता है ताकि राजग पर दबाव बनाया जा सके और लोकसभा चुनाव के दौरान इसका लाभ बिहार में लिया जा सके। इसके साथ ही शरद यादव गुट के पार्टी से अलग होने के बाद उनके प्रभाव क्षेत्र को सीमित करने के उद्देश्य से भी ऐसा किया जा सकता है।

झा ने बैठक के पूर्व संवाददाताओं सें कहा कि राजग से अलग होने का सवाल ही नहीं उठता। पार्टी अगला लोकसभा चुनाव गठबंधन के साथ मिलकर लड़ेगी। पार्टी के वरिष्ठ नेता श्याम रजक ने कहा कि पार्टी लोकसभा और विधानसभाओं के चुनाव एक साथ कराये जाने के पक्ष में है लेकिन इसके लिए अभी उपयुक्त समय नहीं है । बैठक में इस मुद्दे पर भी चर्चा किये जाने की उम्मीद है।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top