Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मुरैना में 96 स्कूलों की मान्यता रद्द, मचा हड़कंप

Publish Date: July 09 2018 01:47:32pm

मुरैना (उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा मुरैना जिले के 96 स्कूलों की मान्यता को रद्द करने से इन स्कूलों में पढ़ने वाले 20 हजार से ज्यादा छात्रों के भविष्य पर संकट के बादल छा गए हैं। मंडल ने स्कूलों की मान्यता फीस नहीं भरने के कारण यह कार्यवाही की है। जिन स्कूलों की मान्यता समाप्त की गई है, उनमें जिले के कई नामचीन स्कूल भी शामिल हैं। मान्यता समाप्त होने वाले स्कूल संचालक मंडल के खिलाफ आंदोलन करने की तैयारी में हैं।

स्कूल संचालकों के मुताबिक जिन स्कूलों की मान्यता समाप्त की गई है, उनकी मान्यता 2019 तक के लिए वैध थी। स्कूलों ने चार साल पहले मान्यता के लिए आवेदन किया था, उस समय इसकी ऑनलाइन व्यवस्था नहीं थी, इसलिए सभी स्कूलों ने बैंक में चालान भरकर शुल्क दिया था। पिछले चार साल में चालान को लेकर माध्यमिक शिक्षा मंडल ने किसी तरह की आपत्ति नहीं की, लेकिन अब इन चालानों को अमान्य कर दिया।
 
वहीं जिला शिक्षा अधिकारी आर जे सत्यार्थी का कहना है कि यह माध्यमिक शिक्षा मंडल का मामला है, समस्या जल्दी हल कराने के प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि छात्रों के फॉर्म भरे जा सकें।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top