Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मुंबई : भारी बारिश में बाइक सवार महिला गिरी गड्ढे में, बस से कुचल कर हुई मौत

Publish Date: July 09 2018 01:58:44pm

मुुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : मुंबई के कल्याण में एक महिला भारी बारिश की वजह से गड्ढे से जा टकराई और बाइक से नीचे गिर गई। इसके बाद महिला को किसी गाड़ी ने कुचल दिया। यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इससे एक बार फिर से मुंबई और उसके आस-पास के इलाकों की आधारभूत ढांचे की खराब स्थिति का खुलासा हो गया है। आंकड़े बताते हैं कि हर साल बारिश की वजह से मुबंई की सड़कों पर जल-जमाव होने के साथ ही उनकी स्थिति खराब हो जाती है।

मृतक महिला का नाम मनीषा भोईर था। वह ठाणे के कल्याण में स्थित एक स्कूल में काम करती थीं। वह अपने परिवार के एक सदस्य के साथ देर शाम को घर जा रही थीं तभी यह दुर्घटना हुई। वीडियो में दिख रहा है कि मनीषा बाइक के पीछे बैठी हुई हैं और उन्होंने बारिश से बचने के लिए हाथ में एक छाता पकड़ा हुआ है। जैसे ही उनका दुपहिया वाहन बारिश में डूबे हुए गड्ढे के ऊपर से कल्याण के शिवाजी चौक से गुजरा है, वह और उनका साथी बाइक से नीचे गिर जाते हैं। 

नीचे गिरते ही मिस भोईर को तेजी आ रही बस के पहियो ने कुचल दिया। उनकी मौके पर ही मौत हो गई। लगातार हो रही बारिश की वजह से मुंबई की कई सड़कें पानी से भरी हुई हैं और कुछ स्थानों पर रेलवे ट्रैक पानी में डूबे हुए हैं। कल्याण और ठाणे में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। मुंबई में स्थित मौसम विभाग के 26 मौसम स्टेशनों में से 14 में शनिवार को 100 एमएम से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है। 

जानकारी में रहे कि अप्रैल में बॉम्बे हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से कहा था कि हर शहर को स्मार्ट बनाने का कदम सराहनीय है लेकिन यह तभी संभव है जब शहरों की सड़कें, मुहल्ले और फुटपाथ अच्छी स्थिति में होने के साथ ही गड्ढों से मुक्त हों।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, वर्ल्ड टूर फाइनल्स खिताब जीतने वाली पहली भारतीय बनीं  

ग्वांगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top