Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कश्मीर में सीआरपीएफ  कैंपों पर दो हमले, बीएसएफ ने पकड़ी हथियारों की खेप

Publish Date: July 09 2018 05:49:41pm

नई दिल्‍ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जम्मू-कश्मीर के त्राल में आतंकवादियों ने आज एक बार फिर केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के शिविरों पर हमला किया। वहीं कश्मीर में सीमा सुरक्षा बल को बड़ी कामयाबी मिली है। लिहाजा जम्‍मू-कश्‍मीर में सक्रिय आतंकियों को अत्‍याधुनिक हथियार मुहैया कराने वाले चार तस्‍करों को (सीमा सुरक्षा बल) बीएसएफ ने भारत-पाक सीमा के पास से गिरफ्तार किया। ये चारों तस्‍कर पाकिस्‍तान से मिलने वाले हथियारों को पहले लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) से तस्‍करी के जरिए भारतीय सीमा में लाते थे। इसके बाद इन हथियारों को जम्‍मू-कश्‍मीर में सक्रिय आतंकियों तक पहुंचाया जाता था। 

इधर जम्मू एवं कश्मीर के त्राल शहर में सोमवार को आतंकवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के शिविरों पर ग्रेनेड से दो हमले किए। सुरक्षा बलों के द्वारा जारी खबर में बताया गया है कि इस हमलें में कोई भी हताहत नहीं हुआ है। पुलिस ने कहा, दूसरा ग्रेनेड त्राल क्षेत्र में ही सीआरपीएफ के बाटागुंड शिविर पर फेंका गया। हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के 8 जुलाई को दूसरी बरसी पर यहां त्राल शहर में अतिरिक्त सुरक्षा इंतजाम किए गए थे। अलगाववादियों ने वानी के बरसी पर प्रदर्शन मार्च का आह्वान किया था।

सीमा बल ने चारों के पास से 2 एके-56 राइफल और इन राइफलों की 2 मैगजीन बरामद की है। बीएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, चारों तस्‍कर हथियारों के अलावा मादक पदाथोज़्ं की तस्‍करी भी करते थे। इनके कब्‍जे से हथियारों के साथ 12 किलो ब्राउन सुगर भी बरामद किया है। जिसकी अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कीमत करीब 36 करोड़ रुपए आंकी गई है। इसके अलावा, इनके कब्‍जे से चार मोबाइल फोन और  11,130 रुपए भी बरामद किए गए हैं। बीएसएफ ने तस्‍करी के लिए इस्‍तेमाल की जाने वाले दो टाटा सुमो गाडिय़ों को भी जब्‍त किया है। बीएसएफ के अनुसार, पाकिस्‍तान में सक्रिय आतंकी संगठनों के इशारे पर काम करने वाले चारों तस्‍कर जम्‍मू-कश्‍मीर के कुपवाड़ा के रहने वाले हैं।

बीएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, बीएसएफ की इंटेलीजेंस ब्रांच को सूचना मिली थी कि पाकिस्‍तान से भारी तादाद में अत्‍याधुनिक हथियारों के साथ मादक पदार्थों की तस्‍करी होने वाली है। सूचना के आधार पर बीएसएफ की 124वीं बटालियन की टीम ने स्‍थानीय पुलिस के साथ मिलकर एलओसी से करीब एक किमी दूरी पर घेरा बंदी कर ली। यह घेराबंदी जम्‍मू-कश्‍मीर के कुपवाड़ा जिले में आने वाले सदपोरा गांव के करीब की गई थी। देर रात्रि मौके से गुजर रही दो टाटा सुमो गाडिय़ों को बीएसएफ ने जांच के लिए रोका। दोनों गाडियों में दो-दो शख्‍स मौजूद थे। तस्करों के पास से 36 करोड़ रुपए कीमत की 12 किलो ब्राउन सुगर, चार मोबाइल फोन और 11, 130 रुपए बरामद भी बरामद किए गए हैं। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top