Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

रजनीकांत की पत्नी पर सुप्रीम कोर्ट का शिकंजा, धोखाधड़ी मामले में ट्रायल तय

Publish Date: July 10 2018 06:29:43pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : दक्षिण भारत के फिल्मी सुपरस्टार एवं राजनेता रजनीकांत की पत्नी लता रजनीकांत को सुप्रीम कोर्ट से तगड़ा झटका लगा है। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने एक फैसले में कहा कि धोखाधड़ी मामले में लता रजनीकांत को मुकदमे का सामना करना होगा। न्यायमूर्ति रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने कर्नाटक हाईकोर्ट के फैसले को पलटते हुए यह फैसला दिया है। कर्नाटक हाईकोर्ट ने लता रजनीकांत द्वारा ऋण न चुकाए जाने के खिलाफ मिली निजी शिकायत को रद्द कर दिया था। 

सर्वोच्च न्यायालय की पीठ ने कहा, इस केस में ट्रायल के लिए पर्याप्त आधार हैं। हाईकोर्ट द्वारा शिकायत रद्द करने का कोई कारण नहीं था। आप ट्रायल के दौरान अपनी बेगुनाही साबित कीजिएगा। बता दें कि एड-ब्यूरो एडवरटाइजिंग प्राइवेट लिमिटेड ने आरोप लगाया था कि उसने 2014 में कोचिडियान फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन के दौरान लता रजनीकांत की व्यक्तिगत गारंटी पर मीडियावन ग्लोबल इंटरटेन्मेंट लिमिटेड को लोन दिया था। लता इस फर्म की डायरेक्टर हैं।

एडवरटाइजिंग एजेसी का आरोप है कि लता ने एक तो लोन वापस नहीं किया दूसरा उन्होंने पिछले कजज़् को चुकाने के लिए लोन में मिले धन का इस्तेमाल किया, इसलिए उनके खिलाफ धोखेबाजी का मुकदमा चलाया जाना चाहिए। इस मामले में ट्रायल कोर्ट द्वारा जांच के आदेश दिया गया लेकिन कर्नाटक हाईकोर्ट ने ट्रायल कोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी, जिसके बाद एडवरटाइजिंग एजेसी ने शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया। 

फरवरी में लता के वकील ने कोर्ट में कहा था कि यदि उनकी फर्म तीन महीने में भुगतान नहीं करती है तो लता व्यक्तिगत रुप से 6.2 करोड़ रुपये चुकाने के लिए उत्तरदायी होंगी। हालांकि पिछले सप्ताह उनके वकील ने 10 लाख का चेक देने की पेशकश की थी। लता के वकील बालाजी श्रीनिवासन ने बताया कि फरवरी में उन्होंने जो बात कोर्ट में कही उसके लिए लता से परमिशन नहीं ली थी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top