Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

Operation All-Out : सुरक्षा बल ने बनाए शतक, मारे गए 100 से अधिक आतंकी

Publish Date: July 10 2018 08:56:21pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना और सुरक्षा बलों की ओर से चलाए जा रहे अभियान ऑपरेशन ऑलआउट के लिए आज का दिन बेहद खास रहा। दरअसल, मंगलवार को इस ऑपरेशन ने एक और शतक पूरा किया है। सेना और सुरक्षा बलों की ओर से आतंकियों के सफाए को लेकर चलाए जा ऑपरेशन में आज 101 आतंकियों ढेर कर दिया गया। शोपियां में मंगलवार को एक एनकाउंटर में दो और आतंकियों के मारे जाने से यह आंकड़ा 100 के पार पहुंच गया।

ऑपरेशन ऑलआउट के तहत मारे गए 101 आतंकियों में से 26-27 विदेशी और बाकी के आतंकी कश्मीर घाटी के ही हैं। इस साल 6 महीने में ही सेना और सुरक्षा बलों ने ऑपरेशन ऑलआउट के तहत शतक पूरा किया। पिछले साल सेना और सुरक्षा बलों के ऑपरेशन में  कुल 213 आतंकी मारे गए थे. इस साल पिछले महीने रमजान के दौरान भारत की ओर से एकतरफा सीजफायर की घोषणा की गई थी, जिस कारण कश्मीर घाटी में ऑपरेशन ऑलआउट बंद रहा था जिस कारण आतंकियों के खात्मे की संख्या कम दिख रही है। 

हालांकि सुरक्षा बलों के लिए सबसे ज्यादा चिंता की बात यह है कि कश्मीर के युवा बड़ी संख्या में लगातार आतंकी संगठनों में शामिल हो रहे हैं। 2018 में अभी तक 82 युवा आतंकी संगठनों में शामिल हो गए हैं। सबसे ज्यादा अप्रैल महीने में 25 युवा आतंकी संगठनों से जुड़े। ज्यादातर कश्मीरी युवा हिज्बुल मुजाहिद्दीन में शामिल हो रहे हैं, जबकि जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तोएबा में शामिल होने वाले युवाओं की संख्या कम है। शोपियां और पुलवामा से सबसे ज्यादा भटके हुए युवा आतंकी संगठनों में शामिल हो रहे हैं। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top