Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

वरिष्ठ नागरिकों की आयु सीमा कम करने की तैयारी मे महाराष्ट्र सरकार 

Publish Date: July 11 2018 11:04:40am

नागपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज)- महाराष्ट्र सरकार वरिष्ठ नागरिकों की आयु सीमा केंद्र सरकार के बराबर 65 से घटाकर 60 करने पर सहमत हो गयी। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता अजीत पवार ने राज्य विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन सदन में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पेश करते हुए यह मांग की। श्री पवार ने कहा कि राज्य में वरिष्ठ नागरिकों की संख्या 1.25 करोड़ है। 

उन्होंने दावा किया, “सरकार ने अभी तक जीआर के किसी भी निर्णय का क्रियान्वयन नहीं किया है। इसलिए इसकी वरिष्ठ नागरिकों के लिए कोई उपयोगिता नहीं है।”  राकांपा विधायक ने मांग की कि सरकार इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री के चैंबर में बैठक बुलाकर सदस्यों की मांग के अनुरूप इसका समाधान करे। ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर बाद में विचार होगा। सामाजिक न्याय मंत्री राजकुमार बदोले ने सदन में घोषणा की कि अायु से संबंधित सरकार का यह निर्णय मार्च 2016 से लागू माना जायेगा । 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND: पहली पारी समाप्त, 326 पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलिया 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया ने यहां पर्थ स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे...

'नारकोस : मेक्सिको' के सीजन-2 में भी दिखेंगे डिएगो लूना, स्कॉट मैकनेरी

लॉस एंजेलिस (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेता डिएगो लूना और स्कूट मैकनेरी 'नारकोस : मेक्सि...

top