Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

तलाक पीड़िता को महीने भर तक बिना खाना दिया कमरे में किया कैद, इलाज के दौरान मौत

Publish Date: July 11 2018 11:50:21am

बरेली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : उत्तर प्रदेश के बरेली में तीन तलाक पीडि़ता रजिया की मंगलवार को इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। जानकारी में रहे कि रजिया को उसके पति ने पहले तो तीन तलाक दिया फिर उसे बंधक बनाकर घर में कैद कर दिया। सबसे चौकाने वाली बात तो यह है कि रजिया को महीने भर तक खाना नहीं दिया गया। मंगलवार को रजिया मौत के साथ लड़ाई में हार गयी और दम तोड़ दी। 

बताया जाता है कि रजिया को उसके पति ने कथित तौर पर एक कमरे में बंद रखा और मारा-पीटा। वहीं, पुलिस ने शौहर सहित ससुरालियों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। तीन तलाक देने के बाद घर में बंधक बनाकर पिटाई करने के इस संवेदनहीन मामले में प्रभारी एसएसपी सतीश कुमार ने आरोपी शौहर की गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं। मामले की जांच सीओ अशोक मीना को सौंपी गई है। 

जानकारी के मुताबिक, रजिया को उसके शौहर नईम ने दो महीने पहले मार-पीटकर घर में ही भूखा-प्यासा कैद रखा था। एक महीना पहले उसने रजिया को दोबारा पीटा और फिर तीन तलाक देकर अपने मामा इकबाल के छावनी स्थित घर में छिपा दिया था। वहां से रजिया को उसके भाई-बहन ने मुक्त कराया था। उस वक्त रजिया की हालत बेहद खराब थी। एसएसपी से शिकायत के बाद उसे जिला अस्पताल में भतीज़् कराया गया था। जहां उसकी मौत हो गई। रजिया की मौत के बाद किला थाने में दजज़् दहेज उत्पीडऩ के एफआईआर को दहेज हत्या में बदल दिया गया है।

रजिया की मौत से दुखी उनकी बहन तारा ने बताया कि ससुराल वालों के अलावा नईम का मामू इकबाल भी रजिया की मौत का जिम्मेदार है, क्योंकि उसी के घर में रजिया को भूखा-प्यासा बंधक बनाकर रखा गया था। रजिया के बड़े भाई अजगर अली के मुताबिक शौहर सिफज़् रजिया का नहीं, बल्कि पूरे परिवार का गुनहगार है। उसको सलाखों के पीछे पहुंचाकर हर हाल में सजा दिलाई जाएगी। उन्होंने बताया कि पहले पुलिस उनका सपोटज़् नहीं करती थी, लेकिन रजिया का मामला सुखिज़्यों में आने के बाद अब पुलिस वाले खुद पूछते हैं कि कोई दिक्कत हो तो बता दें। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top