Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अगले 24 घंटे भोपाल-इंदौर संभाग में भारी बारिश की चेतावनी

Publish Date: July 11 2018 12:38:25pm

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज): मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान मध्यप्रदेश के भोपाल और इंदौर समेत पांच संभागों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।
विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक अगले 24 घंटे में दक्षिण-पश्चिम मध्यप्रदेश (इंदौर, उज्जैन, भोपाल, होशंगाबाद और जबलपुर संभाग) के सभी जिलों में कुछ स्थानों पर भारी मानसूनी बारिश की उम्मीद है। शेष हिस्सों में कहीं कहीं भारी वर्षा के के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

विभाग ने कहा है कि बारिश और गरज के बौछार के कई दौर के परिणामस्वरूप अगले 48 घंटों के दौरान अलीराजपुर, अनूपपुर, बालाघाट, बडवानी , बैतूल , भोपाल, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, दमोह, देवास, धार, डिंडोरी, हरदा, होशंगाबाद, इंदौर, जबलपुर, ,कटनी, खंडवा, खरगोन, मंडला, मंदसौर, नरसिंहपुर, रायसेन, राजगढ़, रतलाम, सागर, सीहोर, सिवनी, शहडोल, शाजापुर, उज्जैन, उमरिया और विदिशा के अलावा झाबुआ के कुछ स्थानों पर तेज बारिश के चलते बाढ़ जैसी स्थिति भी बन सकती है।

प्रदेश में वर्तमान में मानसून सक्रिय है तथा आगामी 4 से 5 दिनों के दौरान प्रदेश में सक्रिय मानसून स्थिति के बने रहने की प्रबल संभावना है। दिनांक 13 जुलाई से उत्तरी बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र की संभावना है, जिसके बाद 16 से 18 जुलाई के दौरान लगभग सभी संभागों के जिलों में अधिकाँश स्थानों पर वर्षा एवं गरजचमक के साथ बौछारें पड़ने के साथ साथ कहीं-कही भारी वर्षा हो सकती है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND: पहली पारी समाप्त, 326 पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलिया 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया ने यहां पर्थ स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे...

'नारकोस : मेक्सिको' के सीजन-2 में भी दिखेंगे डिएगो लूना, स्कॉट मैकनेरी

लॉस एंजेलिस (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेता डिएगो लूना और स्कूट मैकनेरी 'नारकोस : मेक्सि...

top