Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बढ़ती जनसंख्या एक गंभीर समस्या, इसे नियंत्रित करने की जरुरत: योगी  

Publish Date: July 11 2018 01:41:25pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बढ़ती जनसंख्या के खतरे से लोगों को आगाह करते हुए उसके नियंत्रण पर बल दिया। 

मुख्यमंत्री बुधवार को यहां अपने सरकारी आवास पर विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर ‘जागरूकता रैली’ को झण्डी दिखाकर रवाना करने के अवसर पर अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने जनसंख्या स्थिरता पखवारा का शुभारम्भ भी किया। 
उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि जनसंख्या वृद्धि जैसे महत्वपूर्ण विषय पर जनसामान्य को जागरूक किया जाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि बढ़ती जनसंख्या के कारण ही समाज में एक असंतुलन आ गया है। इस असंतुलन को समाप्त करने के लिए समाज के सभी वर्गों की सहभागिता जरूरी है। 

योगी ने कहा कि आम लोगों को बेहतर शिक्षा, चिकित्सा, शुद्ध पेयजल, स्वच्छ वातावरण, अच्छी सड़क जैसी बुनियादी सुविधाएं मिल सके इसके लिए जनसंख्या नियंत्रण जरूरी है। कुपोषण मुक्त समाज की स्थापना के लिए आवश्यक है कि जागरूकता कार्यक्रम को जन-जन तक पहुंचाने के लिए गोष्ठियाें का आयोजन किया जाए। 

उन्होंने कहा कि हमारे देश की जनसंख्या तेजी से बढ़ रही है और हर साल एक नया आस्ट्रेलिया बन रहा है। उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए लोगों को जागरुक करने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि अगर 2023-24 तक बढ़ती हुई जनसंख्या पर रोक नहीं लगी तो देश में खाद्य संकट पैदा हो सकता है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top