Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

चौदह वर्ष बाद अपना राजनीतिक सन्यास खत्म कर सकती हैं मायावती

Publish Date: July 11 2018 01:50:27pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के प्रमुख विरोधियों के रुप में अपनी मजबूत दावेदारी पेश करने का संदेश देने के मकसद से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायवती अंबेडकरनगर अथवा बिजनौर से वर्ष 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं।

अगले वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा, कांग्रेस समेत ज्यादातर पार्टियों ने अभी से तैयारी शुरू कर दिया है। बसपा ने भी अपनी रणनीति बनाना शुरू करदी है। पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय राजनीति में मायावती का 14 वर्ष का 'सियासी वनवास' अब खत्म होगा। मायावती 2019 का लोकसभा चुनाव के मैदान में उतरने की संभावना है। उन्होंने लोकसभा का आखिरी चुनाव वर्ष 2004 में लड़कर जीता था।

बसपा लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में विपक्षी एकता के लिए प्रयास कर रही है और इस सिलसिले में कुछ बैठकें भी हो चुकी हैं, लेकिन अब खुद मायावती के चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी से प्रदेश की राजनीति को नया आयाम मिल सकता है। पार्टी मायावती के लिए काफी समय से उपयुक्त चुनावी क्षेत्र की तलाश में है। पार्टी सूत्रों के अनुसार संभवतः मायावती अंबेडकरनगर या बिजनौर से चुनाव लड़ सकती हैं।

गौरतलब है कि फिलहाल अंबेडकरनगर लोकसभा क्षेत्र की पांच विधानसभा सीटों पर से चार पर बसपा का कब्जा है। सुश्री मायावती ने वर्ष 1998, 1999 और 2004 में इसी लोकसभा का प्रतिनिधित्व किया था। बसपा को पुनर्जीवित करने के लिए 2019 लोकसभा चुनाव काफी महत्पूर्ण है। पार्टी नेताओं का कहना है कि सुश्री मायावती अंबेडकरनगर से चुनाव लड़कर पार्टी को बेहतर नेतृत्व प्रदान कर सकती हैं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top