Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कांग्रेस सरकार ने आदिवासियों के विकास के लिए कुछ नहीं किया : शाह

Publish Date: July 11 2018 06:26:27pm

रांची (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकारों पर आदिवासियों के विकास के लिए कुछ नहीं करने का आरोप लगाते हुये आज कहा कि देश और झारखंड में विकास की लहर है, ऐसे में विपक्ष झूठी अफवाह फैलाकर इस समुदाय के लोगों को गुमराह करने की कोशिश न करे। शाह ने यहां आदिवासी समाज के बुद्धिजीवियों से बातचीत के दौरान कहा कि देश में कांग्रेस ने 60 साल तक सरकार चलाई है और उन्हें सबसे अधिक वोट आदिवासी समुदाय से मिले लेकिन इसके बदले में कांग्रेस ने उनके लिए कुछ भी नहीं किया। उन्होंने कहा कि वहीं, केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने महज चार साल के कार्यकाल में अनुसूचित जाति एवं जनजाति समुदाय के लोगों के कल्याण के लिए काफी काम किया है।

भाजपा अध्यक्ष ने आरोप लगाते हुये कहा कि आदिवासियों के लिए कांग्रेस की भावना कभी भी ठीक नहीं रही और उसने इस समुदाय के लोगों का इस्तेमाल केवल वोट बैंक की तरह किया है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों को आदिवासियों को गर्त में धकेलने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पिछले चार साल में सड़क, बिजली, पेयजल और अन्य मूलभूत सुविधाओं के बेहतर होने से राज्य के लोगों के जीवन स्तर में काफी सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि कोई भी गलत निर्णय न तो समुदाय का कल्याण कर सकता है और न ही वह राज्य के हित में हो सकता है। 

शाह ने कहा कि विपक्ष झूठ बोल रहा है कि भाजपा सरकार ने अनुसूचित जाति एवं जनजाति कानून को कमजोर किया है। उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि यह कानून पहले की सरकारों के कार्यकाल में अधिक कमजोर था। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने संशोधन कर इस कानून को और मजबूत करने का प्रयास किया है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी के कानून के जानकारों को चुनौती देते हुये कहा कि वह इस मुद्दे पर बहस करा ले। उन्होंने आरोप लगाते हुये कहा कि इस कानून पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी केवल झूठ ही बोला है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईपीएल 12 की पहली बिक्री, 2 करोड़ में बिके हनुमा बिहारी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): आईपीएल 12 में खिलाडिय़ों की नीलामी शुरू हो गई है। भारतीय खिलाड...

ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top