Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मिशन 2019: बिहार में सीट बंटवारे को लेकर अमित शाह और नीतीश कुमार के बीच हाईलेवल मीटिंग

Publish Date: July 12 2018 11:58:40am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह अपने दो दिवसीय बिहार दौरे के तहत गुरुवार को पटना पहुंचे। जहां उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मुलाकात की। दोनों के बीच एक घंटे चर्चा हुई।

दोनों नेता नाश्ते पर गठबंधन को लेकर चर्चा कर रहे हैं। नीतीश कुमार और अमित शाह के साथ बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी मौजूद हैं। इस बैठक के बाद साफ हो जाएगा कि बीजेपी व जेडीयू की झोली में कितने सीट जाएंगे। दोनों नेताओं के बीच बिहार में लोकसभा सीट बंटवारे को लेकर चर्चा हो सकती है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बीजेपी बिहार में करीब 22 सीटें मांग रही है तो वहीं जदयू ज्यादा सीटों की मांग कर रहा है। शाम को एक बार फिर डिनर पर दोनों नेता मुलाकात करेंगे। अमित शाह की ज्ञान भवन में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ तीन-तीन बैठकें होंगी।

मालूम हो कि 2014 लोकसभा चुनाव में राजग उत्तर बिहार और दक्षिण बिहार में बंटी 40 सीटों में कुल 31 सीटें जीता था, जबकि अलग चुनाव लड़े जदयू को 2 सीट मिली थी। अब जदयू के भी राजग का हिस्सा होने से 33 सीटें इनके कब्जे में हैं। बाकी की सात सीटों पर राजद, कांग्रेस और दूसरे दल काबिज हैं। माना जा रहा है कि अमित शाह इन्हीं 7 सीटों के जरिए नीतिश को सहमत करने का फार्मूला आजमाने जा रहे हैं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top