Sunday, December 09,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

गाड़ी चलाते समय फोन पर बात करना पड़ेगा मंहगा, मोबाइल होगा जब्त

Publish Date: July 12 2018 12:01:09pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश में आए-दिन सडक़ हादसा होते रहते है और यह आंकड़ा हर साल लगातार बढ़ता जा रहा है। इनमें से ज्यादा हादसों का मुख्य कारण ड्राइवर का गाड़ी चलाते समय फोन पर बात करना होता है।सडक़ पर गाड़ी चलाते समय फोन पर बात करने को ट्रैफिक नियमों की अवहेलना माना जाता है। लेकिन लोग फिर भी इसकी परवाह नहीं करते। जिसके परिणामस्वरुप कानून प्रवर्तन एजेंसियों कानून का सख्ती से पालन कराने के लिए नए विकल्पों की तलाश कर रही है। नए विकल्पों के तहत अगर कोई व्यक्ति गाड़ी चलाते समय फोन का इस्तेमाल करता है तो ट्रैफिक पुलिस कम से कम 24 घंटे के लिए उनका मोबाइल जब्त कर लेगी। 

उत्तराखंड हाई कोर्ट ने भी परिवहन विभाग को यह निर्देश दे दिया है जिसके बाद यहां गाड़ी चलाते समय मोबाइल फोन का इस्तेमाल करना लोगों को महंगा पड़ सकता है। ऐसा करने पर अब पुलिस कम से कम 24 घंटे के लिए उनका मोबाइल जब्त कर लेगी। गौरतलब है कि पिछले महीने हाई कोर्ट ने गाड़ी चलाते समय मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने पर ड्राइविंग लाइसेंस तुरंत रद्द करने का निर्देश दिया था। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top