Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सफलता के लिए सही रणनीति जरुरी: नायडु

Publish Date: July 12 2018 01:28:59pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज):  उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने गुणवत्ता और लगन के साथ समझौता नहीं करने पर बल देते हुए आज कहा कि कड़ी मेहनत, अनुशासन, सही रणनीति और नियोजन से ही सफलता हासिल की जा सकती है। नायडु ने यहां सरकारी निर्माण उपक्रम केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) के 164 वें स्थापना दिवस समारोह की अध्यक्षता करते हुए कहा कि उत्पादों की गुणवत्ता पर ध्यान देने की जरुरत है। कड़े परिश्रम, अनुशासन, सही रणनीति का चयन और नियोजन की सफलता में केंद्रीय भूमिका होती है। इनके जरिये ही कोई उपक्रम अपने उपभोक्ताओं की आकांक्षाओं को पूरा कर सकता है। उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था तेजी से विकास कर रही है। इसके लिए सीपीडब्ल्यूडी जैसी संस्थाओं को नवाचार एवं आधुनिकीकरण पर जोर देना होगा। देश की इंजीनियरिंग संस्थाओं को इस ओर ध्यान देना होगा। 

इस अवसर पर उप राष्ट्रपति ने सीपीडब्ल्यूडी के पूर्व अतिरिक्त महानिदेशक चंद्र पाल को बेहतर कामकाज के लिए आजीवन उपलब्धि पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इसके अलावा विशेष महानिदेशक प्रभाकर सिंह को वर्ष 2017-18 में सबसे अधिक कार्य संपन्न करने तथा राष्ट्रपति भवन के पास राजपथ पर नॉर्थ ब्लाक एवं साऊथ ब्लॉक के भवनों पर रंगी बिरंगी राेशनी की व्यवस्था करने वाले अतिरिक्त महानिदेशक जयेश कुमार को सर्वश्रेष्ठ नवाचार तथा अत्याधुनिक प्रौद्योिगिकी का इस्तेमाल करने के लिए पुरस्कृत किया गया। समारोह में इन अधिकारियों समेत 14 इंजीनियरों को महानिदेशक पुरस्कार प्रदान किया गया। समारोह में 21 इंजीनियरों और कर्मचारियों को व्यक्तिगत प्रदर्शन के आधार पर प्रशस्ति पत्र प्रदान दिया गया। सभी पुरस्कार विजेता का चयन देशभर से उनके कामकाज के आधार पर किया गया है।इस मौके पर एक सेमिनार “सतत् विकास के निए नयी प्रौद्योगिकी’ का आयोजन किया गया और सीपीडब्ल्यूडी पर बनी एक फिल्म का प्रदर्शन हुआ और कुछ पुस्तकों का लोर्कापण किया गया। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top